logo-image

बॉल टेंपरिंग केस: बेनक्राफ्ट ने मानी गलती, स्मिथ ने कहा- ऐसा दोबारा नहीं होगा

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे केपटाउन टेस्ट में बॉल टेंपरिंग की घटना पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बेनक्राफ्ट ने अपनी गलती मान ली है।

Updated on: 25 Mar 2018, 10:55 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे केपटाउन टेस्ट में बॉल टेंपरिंग की घटना पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बेनक्राफ्ट ने अपनी गलती मान ली है।

शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने यह बात स्वीकार की है कि उन्होंने गेंद को कुछ बदलने की कोशिश की थी।

ऑस्ट्रेलिया की एक वेबसाइट के मुताबिक, बेनक्राफ्ट को मैच के दौरान अपने पेंट से पीले रंग की कोई वस्तु निकालते हुए देखा गया था। इसके बाद फील्ड अंपायर ने उनसे पूछा कि वह क्या था?

दरअसल वीडियो में दिखाया गया है कि बेनक्राफ्ट गेंत पर कुछ लगा रहे थे और उसे वापस अपनी जेब में रख रहे थे। इसके बाद बेनक्राफ्ट ने माना कि वह पीले रंग का टेप था।

विवाद बढ़ता देख ऑस्ट्रेलियन टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि उनकी कप्तानी में अब ऐसा फिर कभी नहीं होगा।

और पढ़ें: टीचर से प्रताड़ित 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, पापा को बताया था दर्द- गलत तरीके से छूते हैं सर

बेनक्राफ्ट के हवाले से सीए ट्विटर हैंडल ने लिखा, 'हमने मैच अधिकारियों से बात की है, मुझ पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया है. उन्होंने कहा, "मैं यहां इसलिए हूं क्योंकि मैं अपने बर्ताब के लिए दोषी हूं. मुझे इसके परिणाम भुगतने होंगे।'

जानिए क्या है नियम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों के मुताबिक, गेंद से छेड़छाड़ लेवल-2 का अपराध है जिसमें खिलाड़ी पर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना तक लगाया जा सकता है। इतना ही नहीं चार नकारात्मक अंक तक खिलाड़ी के हिस्से आ सकते हैं जो एक टेस्ट मैच के प्रतिबंध के लिए काफी हैं।

और पढ़ें: सोनीपत में बदमाशों ने 18 साल के लड़के की गोली मारकर की हत्या