logo-image

नोएडा: टीचर से प्रताड़ित 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, पापा को बताया था दर्द- गलत तरीके से छूते हैं सर

उत्तर प्रदेश के नोएडा में पढ़ाई का दवाब झेल रही छात्रा ने सोमवार को खुदकुशी कर ली है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Updated on: 21 Mar 2018, 11:01 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक स्कूली छात्रा ने अपने अपने टीचर्स की प्रताड़ना से तंग आकर रविवार को खुदकुशी कर ली। छात्रा के परिजनों ने स्कूल के शिक्षकों पर छेड़छाड़ करने और जानबूझकर फेल करने का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार छात्रा का नाम इकिशा शाह (15) है। वह अपने परिवार के साथ नोएडा के सेक्टर 52 में रह रही थी। सोमवार शाम करीब 5 बजे परिजनों ने छात्रा के शव को खिड़की की जाली से लटका देखा।

परिजन छात्रा को आनन-फानन में हॉस्पिटल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

और पढ़ें: सिरफिरे आशिक की करतूत, स्कूली छात्रा को दी रेप और एसिड अटैक की धमकी

छात्रा के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि, 'मेरी बेटी ने मुझसे कहा था कि उसका एसएसटी टीचर उसे गलत ढंग से छूता है। मैंने उससे कहा था कि वह ऐसा नहीं कर सकते उनसे गलती हुई होगी, लेकिन मेरी बेटी ने कहा- मुझे उनसे डर लगता है। यह मायने नहीं रखता कि मैं क्या लिखूंगी वह हर हालत में मुझे फेल करेंगे।'

वहीं हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर ने बताया, '15 साल की लड़की को हमारे पास लाया गया था, उस वक्त तक उसकी पल्स और ब्लड प्रेशर रिकॉर्डेबल नहीं थे। हमने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन नहीं बचा सके। मौत की वजह का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा।'

नोएडा पुलिस एसपी अरुण के सिंह ने कहा, छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को दो स्कूल टीचर्स ने प्रताड़ित किया है और उसे जानबूझकर फेल किया था। पुलिस ने मामले में धार 306 और 506 के साथ पोक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है। पुलिस स्कूल जाकर जांच करेगी।

और पढ़ें: छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने लगाई फांसी, पूरे शरीर पर लिखा सुसाइड नोट