logo-image

Term Insurance खरीदने से पहले पढ़ लीजिए ये खबर, इस कंपनी ने प्रीमियम किया सस्ता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड की लाइफ इंश्योरेंस (Life Insurance) सब्सिडियरी कंपनी आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस ने एबीएसएलआई डिजीशील्ड प्लान (ABSLI DigiShield Plan) के प्रीमियम में कटौती का ऐलान किया है.

Updated on: 24 Aug 2021, 05:29 PM

highlights

  • ABSLI DigiShield Plan के प्रीमियम में 15 फीसदी कटौती का ऐलान
  • ABSLI DigiShield प्लान से 60 वर्ष की उम्र से सर्वाइवल बेनिफिट मिलता है

नई दिल्ली :

अगर आप टर्म इंश्योरेंस (Term Insurance) खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद काम की साबित हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड (Aditya Birla Capital Limited-ABCL) की लाइफ इंश्योरेंस (Life Insurance) सब्सिडियरी कंपनी आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस (Aditya Birla Sun Life Insurance-ABSLI) ने एबीएसएलआई डिजीशील्ड प्लान (ABSLI DigiShield Plan) के प्रीमियम (Premium) में कटौती का ऐलान कर दिया है. आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस ने ABSLI DigiShield Plan के प्रीमियम में 15 फीसदी कटौती की घोषणा कर दी है.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन (National Monetisation Pipeline) क्या है, जानिए इसके बारे में सबकुछ

टर्म इंश्योरेंस सेगमेंट में अलग पहचान बनाने की कोशिश
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने टर्म इंश्योरेंस (Term Life Insurance) सेगमेंट में बेहतरीन ऑफर के जरिए अपना अलग स्थान बनाने का लक्ष्य रखा है. बता दें कि इस प्लान के जरिए ग्राहकों को 60 वर्ष की उम्र से सर्वाइवल बेनिफिट मिलता है. इसके अलावा यह पूर्व-निर्धारित सेवानिवृत्ति की आयु में बीमा राशि को कम करने के लिए एक अद्वितीय लचीलापन प्रदान करता है, जिससे ग्राहकों को उनकी बकाया देनदारियों और जीवन स्तर के अनुसार अपने कवर को तय करने की सुविधा मिलती है.

यह भी पढ़ें: Closing Bell 24 Aug 2021: 403 प्वाइंट उछलकर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 16,600 के ऊपर

आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस डिजीशील्ड प्लान जीवन के विभिन्न चरणों में विभिन्न प्रकार की सुरक्षा जरूरतों को पूरा करने के लिए व्यापक लचीलापन प्रदान करता है.

यह भी पढ़ें: अलर्ट: 1 सितंबर से बदल जाएगा PF से जुड़ा यह अहम नियम, जल्द निपटा लें यह काम, वरना होगा बड़ा नुकसान

इसके तहत कई प्लान विकल्प जैसे संयुक्त जीवन सुरक्षा, गंभीर बीमारी कवर और राइडर ऑप्शन ग्राहक और उनके परिवारीजनों को एक विशिष्ट सुरक्षा समाधान प्रदान करता है. बता दें कि ABSLI DigiShield Plan के जरिए विभिन्न प्रीमियम पेमेंट टर्म्स, पॉलिसी टेन्योर और डेथ बेनिफिट्स पे-आउट विकल्प मिलता है.

यह भी पढ़ें: पैन कार्ड (pan card) खो गया है और नंबर नहीं है याद तो परेशान न हों, ऐसे मिलेगा नया कार्ड