logo-image

Rupee Open Today 17 June 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले आज रुपया स्थिर, जानिए आज की बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

Rupee Open Today 17 June 2020: बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 76.20 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 17 Jun 2020, 10:17 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 17 June 2020: अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज स्थिरता के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. बुधवार (17 जून 2020) को शुरुआती कारोबार में रुपया स्थिरता के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 76.20 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 76.20 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था को कोरोना के झटके से उबारने के लिए अंतिम राहत पैकेज ला सकती है मोदी सरकार

रुपये पर एक्सपर्ट का नजरिया

पृथ्वी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Prithvi Finmart Pvt Ltd) के डायरेक्टर (कमोडिटी एंड करेंसी) मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में उतार-चढ़ाव रहने की आशंका है. उनका कहना है कि अगर रुपया 76.15 के ऊपर टिका रहता है तो भाव उछलकर 76.35-76.50 के स्तर तक जा सकता है. रुपये में फिलहाल 75.85 का बेहद मजबूत सपोर्ट बना हुआ है. उनका कहना है कि रुपये में आज कमजोरी की आशंका बनी हुई है. ऐसे में आज के सत्र में रुपये में गिरावट पर खरीदारी की रणनीति बनानी चाहिए.

यह भी पढ़ें: अमेरिकी अर्थव्यवस्था में मंदी जितनी लंबी होगी, नुकसान भी उतना बड़ा होगा: जेरोम पावेल

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया जून वायदा में 76.20 के भाव पर खरीदारी करके 76.65 का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. इस सौदे के लिए 76.10 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 76-76.50 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया जून वायदा में 76 के भाव पर खरीदारी करके 76.40 का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. रुपये के इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 75.80 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

कार्वी कॉमट्रेड (Karvy Comtrade) के हेड रिसर्च वीरेश हीरेमथ के मुताबिक इंट्राडे में रुपया जून वायदा में 76.30 के लक्ष्य के लिए 76.10 के भाव पर खरीदारी से फायदा है. आज के कारोबार में रुपये के इस सौदे के लिए 76 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की वजह से ज्वैलरी एक्सपोर्टर्स को लगा बड़ा झटका, अप्रैल-मई में निर्यात में आई भारी गिरावट 

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)