logo-image

'बाहुबली 2' की रिलीज से पहले देश की सबसे धमाकेदार फिल्म के 10 सस्पेंस से उठा पर्दा! आप भी पढ़ें

इस फिल्म की कहानी भी लिखी है केवी विजयेंद्र प्रसाद ने जो कि डायरेक्‍टर राजामौली के पिता भी हैं।

Updated on: 23 Apr 2017, 04:54 PM

नई दिल्ली:

डायरेक्टर एसएस राजामौली की 'बाहुबली' न केवल देश की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई, बल्कि दर्शकों के दिलों पर भी अपना जादू चलाने में सफल रही। प्रशंसकों ने इसके सस्पेंस 'आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा' को जानने के लिए पूरे दो साल लंबा इंतजार किया।

मोस्ट अवेटिड फिल्म 'बाहुबली 2' इस हफ्ते सिनेमाघरों में दस्तक देने को तैयार है, लेकिन हम आपको इसकी रिलीज से पहले ही इसके सस्पेंस से पर्दा उठाने जा रहे हैं।

जी नहीं, अगर आप सोच रहे हैं कि हम आपको कटप्पा ने बाहुबली का क्यों मारा इसके बारे में बताने जा रहे हैं, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। हम आपको इसके बारें में कुछ ऐसी खास बातें बताने जा रहे हैं, जो शायद ही इससे पहले आपको पता हों।

1. किसी भी फिल्‍म की कहानी उसका मजबूत आधार होती  है। इसी आधार के चलते फिल्म की सफलता तय मानी जाती है। 'बाहुबली' फिल्म की कहानी भी उसकी कामयाबी की कसौटी पर खरी उतरने में कामयाब रही।

इस फिल्म की कहानी लिखी है केवी विजयेंद्र प्रसाद ने जो कि डायरेक्‍टर राजामौली के पिता हैं। विजयेंद्र प्रसाद की काबिलियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्‍होंने 'बाहुबली' के तीन साल बाद भी इसके सस्पेंस का खुलासा नहीं होने दिया। 'बजरंगी भाईजान' की कहानी भी उन्होंने ही लिखी है।

ये भी पढ़ें: सत्‍यराज के विवाद पर बोले निर्देशक एसएस राजमौली, 'बाहुबली रुकने से सत्यराज को नहीं पड़ेगा फर्क'

2. एसएस राजामौली का पूरा नाम कौदुरी श्रीशैला श्री राजामौली है। कर्नाटक के अमरेश्वर कैंप में पैदा हुए राजामौली की पूरी की पूरी फैमिली फिल्मी है। राजामौली की तुलना भारत में स्टीवन स्पीलबर्ग से की जाती है, क्योंकि स्पीलबर्ग मतलब बड़ा बजट, दमदार कहानी, बहुत सारा स्पेशल इफेक्ट, हद से ज्यादा परफेक्शन और नतीजा ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म। 

ये भी पढ़ें: कावेरी नदी के बयान पर 'कटप्पा' ने मांगी माफी, खत्म हुआ विरोध प्रदर्शन, कर्नाटक में रिलीज होगी 'बाहुबली 2'

3. 'बाहुबली- द कंक्ल्यूजन' को देश भर में कुल 6500 स्क्रीन पर उतारने की तैयारी है, जो भारतीय इतिहास में किसी भी फिल्म के लिए एक रिकॉर्ड है।

4. पहले भाग 'बाहुबली' की तरह ही इसके सीक्वल को भी कुल चार भाषाओं तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी में डब किया जाएगा।

5. 'बाहुबली- द कंक्ल्यूजन' के ट्रेलर को यूट्यूब और फेसबुक पर अब तक 1 अरब व्यूवर्स मिल चुके हैं, जो इससे पहले शायद ही किसी भारतीय फिल्म को मिले हों।

ये भी पढ़ें: 'बाहुबली2' देखने के बाद अब ले सकेंगे 'बाहुबली' थाली, जानें ​कैसे

6. 'बाहुबली' के पहले भाग ​के 600 करोड़ी क्लब में शामिल होने से इसके दूसरे भाग से भी इससे ज्यादा कमाई की आस लगाई जा रही है।

7. शायद ही आपको पता हो कि राजामौली फिल्म के एक-एक सीन्स को बखूबी पर्दे पर उतारने के लिए अपना पूरा दमखम लगा देते हैं। यहां तक कि वह सेट पर ही चिल्लाने और झल्लाने लगते हैं।

8. 'बाहुबली- द कंक्ल्यूजन' को शूट करने के लिए रोजाना कम से कम 600 से अधिक लोगों को लगाया जाता था। इसे एक साथ 30 से ज्यादा देशों में रिलीज करने को फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: सोहा अली खान हैं प्रेग्नेंट: पटौदी परिवार में तैमूर के बाद आएगा नन्हा मेहमान

9. सभी का सोचना बिल्कुल सही है कि फिल्म के काम में पूरे साढ़े 3 साल लग गए, तो फिल्म में कुछ न कुछ खास तो होगा ही। तो आपके बता दें इसके विज़ुअल इफेक्ट्स चीन, ईरान, यूक्रेन, सर्बिया समेत 30 देशों के स्टूडियो में बनाए गए।

10. दोनों फिल्मों की शूटिंग में कुल साढ़े तीन साल का अंतर है। प्रोडक्शन कंपनी अरका मीडियावर्क्स ने दोनों फिल्मों पर 450 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।

अब तो आप चाहकर भी अपने आपको फिल्म देखने से नहीं रोक पाएंगे।  प्रभास, राणा डग्गुबती, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना ने फिल्म में मुख्य किरदार निभाया है।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)