logo-image
लोकसभा चुनाव

कावेरी नदी के बयान पर 'कटप्पा' ने मांगी माफी, खत्म हुआ विरोध प्रदर्शन, कर्नाटक में रिलीज होगी 'बाहुबली 2'

एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2: द कंक्लूजन' 28 अप्रैल को रिलीज हो रही है। इसकी पहली फिल्म करीब 650 करोड़ का कारोबार कर चुकी है।

Updated on: 22 Apr 2017, 02:00 PM

चेन्नई:

अभिनेता सत्यराज ने नौ साल पहले कावेरी नदी पर दिए बयान पर खेद जताते हुए 'बाहुबली 2: द कनक्लूजन' की रिलीज़ में रोड़े नहीं अटकाने की अपील की है। सत्यराज की कथित भड़काऊ टिप्पणियों को लेकर कन्नड़ समर्थक संगठन कर्नाटक में 'बाहुबली 2: द कनक्लूजन' की रिलीज का विरोध कर रहे थे, लेकिन शनिवार को उन्होंने 'कटप्पा' के माफी मांगने के बाद अपना विरोध खत्म कर दिया। अब यह फिल्म कर्नाटक में भी रिलीज़ होगी।

सत्यराज ने एक वीडियो जारी कर कर्नाटक की मौजूदा स्थिति पर कहा, 'मैंने नौ साल पहले कावेरी विवाद पर अपनी बात रखी थी। कर्नाटक के लोगों ने मेरी सख्त टिप्पणियों को लेकर मेरे पुतले जलाए थे। मुझसे कहा गया था कि मेरे बयान से कर्नाटक के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। मुझे इस तरह की बयानबाजी पर बेहद खेद है।' उन्होंने यह भी कहा कि वह कर्नाटक के लोगों के खिलाफ नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: सत्‍यराज के विवाद पर बोले निर्देशक एसएस राजमौली, 'बाहुबली रुकने से सत्यराज को नहीं पड़ेगा फर्क'

अभिनेता ने कहा, 'बावजूद इसके कि मैंने वह टिप्पणी की थी, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं कन्नड़ के लोगों के खिलाफ नहीं हूं। मेरे सहायक शेखर भी कर्नाटक से हैं, जो पिछले 30 सालों से मेरे साथ हैं। पिछले नौ सालों में मेरी बाहुबली-1 सहित लगभग 30 फिल्में कर्नाटक में रिलीज हुई हैं। मुझे कन्नड़ फिल्में करने की भी पेशकश की गई थी, जो मैं तारीखें नहीं होने की वजह से नहीं कर पाया था।'

सत्यराज ने 'बाहुबली 2' की रिलीज़ पर प्रतिबंध लगाने को अनुचित बताते हुए कहा, 'मैं बाहुबली जैसी बड़ी फिल्म का छोटा सा हिस्सा हूं। इस फिल्म में हजारों लोगों की मेहनत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए। कर्नाटक के वितरकों ने इस फिल्म पर काफी पैसा खर्च किया है, मेरे बयानों के कारण उनका पैसा डूबना नहीं चाहिए।'

ये भी पढ़ें: 'बाहुबली2' देखने के बाद अब ले सकेंगे 'बाहुबली' थाली, जानें ​कैसे

लेकिन, 'बाहुबली' में कट्टप्पा का किरदार निभा रहे सत्यराज ने साथ ही यह भी साफ कर दिया कि वह भविष्य में तमिल लोगों के लिए संघर्ष जारी रखेंगे। वहीं दूसरी तरफ फिल्मकार एसएस राजामौली ने अभिनेता सत्यराज के नौ साल पहले के बयान को लेकर 'बाहुबली 2' को निशाना न बनाने की अपील लोगों से की है।

राजामौली ने एक वीडियो मैसेज में कहा, 'सत्यराज सर फिल्म के निर्देशक या निर्माता नहीं हैं। वह फिल्म में काम करने वाले अन्य कलाकारों की तरह ही हैं। यदि फिल्म कर्नाटक में रिलीज नहीं हुई तो उन्हें कुछ फर्क नहीं पड़ेगा। उनके (सत्यराज) पूर्व के कुछ बयानों को आधार बनाकर फिल्म को निशाना बनाना गलत है।'

राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2: द कंक्लूजन' 28 अप्रैल को रिलीज हो रही है।

ये भी पढ़ें: दिवाली पर नहीं आएगी रजनीकांत और अक्षय कुमार की '2.0', जानें कब होगी रिलीज़

650 करोड़ का कारोबार कर चुकी है 'बाहुबली'

2015 में आई फिल्म 'बाहुबली' बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी। 650 करोड़ रुपये का कारोबार कर यह फिल्म अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दक्षिण भारतीय फिल्म है। एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित और अर्का एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित फिल्म में प्रभास के अलावा, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, सत्यराज और राम्या कृष्णन भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

(IANS इनपुट के साथ)

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)