News Nation Logo

उम्रदराज लोगों के लिए ये हैं पांच कम बजट की बेहतरीन ऑटोमैटिक कारें, जानिए खूबियां

मौजूदा समय में मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki), हुंडई (Hyundai), Renault और Datsun की बेहतरीन और कम बजट की ऑटोमैटिक कारें काफी पसंद की जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Mar 2021, 12:08:13 PM
Top 5 Low Budget Automatic Car

Top 5 Low Budget Automatic Car (Photo Credit: newsnation)

highlights

  • चलाने में आसान होने की वजह से ये कारें उम्रदराज लोगों और महिलाओं के बीच भी काफी लोकप्रिय हैं
  • कई कार बनाने वाली कंपनियां ऑटोमैटिक कारें बना रही हैं और इन कारों की अच्छी खासी रेंज मिल जाएगी 

नई दिल्ली:

ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में काफी तेजी से बदलाव हो रहे हैं और समय के साथ अब ऑटोमैटिक कारें (Automatic Cars) खूब लॉन्च हो रही हैं. यह ऑटोमैटिक कारें चलाने में जहां काफी आसान हैं वहीं माइलेज के मामले में भी काफी आगे है. चलाने में आसान होने की वजह से ये कारें उम्रदराज लोगों और महिलाओं के बीच भी काफी लोकप्रिय हैं. मौजूदा समय में कई कार बनाने वाली कंपनियां ऑटोमैटिक कारें बना रही हैं और आपको इन कारों की अच्छी खासी रेंज मिल जाएगी. मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki), हुंडई (Hyundai), Renault और Datsun की बेहतरीन और कम बजट की ऑटोमैटिक कारें काफी पसंद की जा रही है. ऐसे में अगर आप ऑटोमैटिक कारें खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम टॉप 5 ऑटोमैटिक कारों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Lamborghini ने भारत में उतारा अपना 100वां यूरस सुपर SUV

Maruti Suzuki Celerio- कार लवर्स के बीच मारूति सुजूकी की कारों का काफी पसंद किया जाता है. आज भी मारूति की कारों के ऊपर लोगों का भरोसा बना हुआ है. ग्राहकों के लिए मारूति की कम बजट की ऑटोमैटिक कार उपलब्ध है. मारूति सुजूकी की सिलेरियो ऑटोमैटिक कार की काफी डिमांड है. बता दें कि Celerio में 998 सीसी का 3 सिलेंडर वाला इंजन लगा है. इस इंजन से 50 केडब्ल्यू का पावर और 90 एनएम का टॉर्क उत्पन्न होता है. Celerio ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है. Maruti Celerio की एक्स शोरूम कीमत करीब 5 लाख रुपये है.

Maruti Suzuki Alto- मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) की सस्ती और टिकाऊ कार ऑल्टो को ग्राहक काफी पसंद करते हैं. बता दें कि कंपनी की इस कार को पिछले साल 2020 में ही मार्केट में 20 साल पूरे हो चुके हैं. ग्राहक ऑल्टो के ऑटोमैटिक वर्जन को भी खरीद सकते हैं. मारूति ऑल्टो K10 में 998 सीसी का इंजन लगा हुआ है. इस इंजन से 50 केडब्ल्यू का पावर और 90 एनएम का टॉर्क उत्पन्न होता है. मारूति ऑल्टो ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है. मार्केट में ऑल्टो ऑटोमैटिक कार की एक्स शोरूम कीमत 4,43,559 रुपये है.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक कार बनाने की तैयारी में जुटी Huawei, जानिए क्या है योजना

Hyundai Santro- ग्राहकों के लिए हुंडई की सेंट्रो कम बजट की एक बेहतरीन ऑटोमेटिक कार है. हुंडई की सेंट्रो में 1.1 लीटर का 3 सिलेंडर का इंजन लगा हुआ है. सेंट्रो का इंजन 69 पीएस का पावर और 101 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है. यह कार भी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से पूरी तरह से लैस है. सेंट्रो की एक्स शोरूम कीमत 5,25,990 रुपये है.

Renault Kwid RXL Easy R- Renault की क्विड ऑटोमेटिक वजर्न में उपलब्ध है. Kwid RXL AMT में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ड्राइवर साइड एयरबैग, ABS, पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, EBD और रिवर्स पार्किंग सेंसर है. इस कार में 1.0-लीटर, 999 cc का ट्रिपल-सिलेंडर इंजन दिया गया है और इस इंजन से 67 bhp की अधिकतम पावर और 91 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न होता है. मार्केट में क्विड ऑटोमेटिक की कीमत 4.54 लाख रुपये है.

यह भी पढ़ें: Uber ने इस शहर के लोगों के लिए शुरू की ये बड़ी सुविधा, जानें क्या होंगे फायदे

Datsun redi-GO- ग्राहकों को कम बजट की ऑटोमेटिक कारों में डैटसन गो भी काफी पसंद की जा रही है. डटसन रेडी-गो में 1.0-लीटर इंजन दिया गया है. इस कार में AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन है. इस कार के इंजन से 68 PS का पावर और 91 Nm टॉर्क उत्पन्न होता है. बाजार में डैटसन रेडी-गो ऑटोमैटिक की कीमत 4.77 लाख रुपये रखी गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Mar 2021, 12:06:07 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×