News Nation Logo

Uber ने इस शहर के लोगों के लिए शुरू की ये बड़ी सुविधा, जानें क्या होंगे फायदे

चेन्नई में नई सुविधा के लॉन्च के साथ, उबर राइडर्स ऐप में अन्य परिचित मोड जैसे उबरगो, प्रीमियर, उबर ऑटो के साथ 'पब्लिक ट्रांसपोर्ट' को एक विकल्प के रूप में देख पाएंगे. यह सुविधा शहर के मेट्रो और बस सेवा की जानकारी देगी.

IANS | Updated on: 02 Mar 2021, 07:46:13 AM
उबर (Uber)

उबर (Uber) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन और हैदराबाद मेट्रो रेल लिमिटेड के साथ उबर की भागीदारी के बाद आया ये कदम
  • मारूति सुजूकी ने फरवरी 2020 की तुलना में इस साल फरवरी में अपनी कुल बिक्री में 11.8 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की 

चेन्नई :

कैब सर्विस प्रोवाइडर उबर (Uber) ने चेन्नई में अपनी 'पब्लिक ट्रांसपोर्ट' (Public Transport) जर्नी प्लानिंग की सुविधा शुरू करने की घोषणा की, जो शहर में सर्विस इंफोर्मेशन के साथ सवारियों को ट्रांजिट जर्नी का विकल्प प्रदान करेगा और उबर एप के माध्यम से इंड-टू-इंड निर्देश देगा. यह कदम दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) और हैदराबाद मेट्रो रेल लिमिटेड (एचएमआरएल) के साथ उबर की भागीदारी के बाद आया है. चेन्नई में नई सुविधा के लॉन्च के साथ, उबर राइडर्स ऐप में अन्य परिचित मोड जैसे उबरगो, प्रीमियर, उबर ऑटो के साथ 'पब्लिक ट्रांसपोर्ट' को एक विकल्प के रूप में देख पाएंगे. यह सुविधा शहर के मेट्रो और बस सेवा की जानकारी देगी. साथ ही यह सबसे तेज और सबसे सस्ता मार्ग, कार्यक्रम और निकटतम ट्रांजिट स्टॉप की दिशाओं का विवरण प्रदान करती है, जिससे यात्रियों को सबसे स्मार्ट संभव यात्रा विकल्प की तलाश करने में मदद मिलती है.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक कार बनाने की तैयारी में जुटी Huawei, जानिए क्या है योजना

100 प्रतिशत उत्सर्जन-मुक्त बनाने की प्रतिबद्धता: Uber
यह लॉन्च उबर के हाल ही में घोषित वैश्विक प्रतिबद्धता के अनुरूप है, जो 2040 तक शून्य-उत्सर्जन वाहनों और सार्वजनिक परिवहन और सूक्ष्म गतिशीलता के एकीकरण के माध्यम से अपने प्लेटफार्म पर सभी सवारी को 100 प्रतिशत उत्सर्जन-मुक्त बनाने की प्रतिबद्धता है. उबर इंडिया और साउथ एशिया के प्रेसिडेंट प्रभजीत सिंह ने एक बयान में कहा कि दिल्ली और हैदराबाद में सफल साझेदारी के बाद, हम चेन्नई में स्मार्ट मोबिलिटी को पॉवर देने के लिए अपनी 'पब्लिक ट्रांसपोर्ट' यात्रा योजना की सुविधा शुरू करने के लिए उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि शहरी परिवहन का भविष्य सार्वजनिक परिवहन प्रणालियों और साझा गतिशीलता समाधानों के निर्बाध एकीकरण से ही संभव है.

यह भी पढ़ें: मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने अब तक रिकॉर्ड 20 लाख वाहनों का किया निर्यात, जानिए पहली बार कब किया था एक्सपोर्ट

मारूति सुजूकी की फरवरी में बिक्री 11.8 फीसदी बढ़ी

ऑटोमोबाइल सेक्टर की प्रमुख कंपनी मारूति सुजूकी ने फरवरी 2020 की तुलना में इस साल फरवरी में अपनी कुल बिक्री में 11.8 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. फरवरी 2020 में कंपनी 1,47,110 वाहन बेचे थे, वहीं इस साल यह आंकड़ा 1,64,469 का रहा. इससे पहले, जनवरी 2021 में कंपनी ने 1,60,752 वाहन बेचे थे. कंपनी ने अपने बयान में कहा, "इस महीने की कुल बिक्री में 1,47,483 वाहनों की घरेलू बिक्री, ओईएम की 5,500 यूनिट्स और 11,486 यूनिट्स का निर्यात भी शामिल है. पिछले साल इसी महीने में 1,36,849 यूनिट बेची गईं थीं, जबकि इस साल 11.8 प्रतिशत की ग्रोथ के साथ यह आंकड़ा बढ़कर 1,52,983 यूनिट्स पर पहुंच गया है। इसी तरह निर्यात में भी बढ़ोतरी हुई है. फरवरी 2020 में 10,261 यूनिट्स निर्यात हुईं थीं, जिसमें 11.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई और फरवरी 2021 में 11,486 यूनिट्स निर्यात हुई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Mar 2021, 07:45:08 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.