logo-image

Tesla ने मॉडल S की डिलीवरी फिर से की शुरू: रिपोर्ट

इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, उनमें से कई ने कहा कि मॉडल एस के नए संस्करण पर डिलीवरी होल्ड थी, और खरीदारों को कई अलग-अलग कारण बताए गए थे कि वे डिलीवरी क्यों नहीं ले सके.

Updated on: 27 Jul 2021, 08:50 AM

highlights

  • कंपनी नए मॉडल एस और मॉडल एक्स वाहनों पर नियमित स्टीयरिंग व्हील विकल्प की पेशकश नहीं करेगी
  • योक स्टीयरिंग व्हील इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की बेहतर दृश्यता और ड्राइविंग विजुअलाइजेशन की पेशकश के लायक है

सैन फ्रांसिस्को :

एक सप्ताह के लंबे होल्ड के बाद टेस्ला (Tesla) ने मॉडल एस (Tesla Model S) की डिलीवरी फिर से शुरू कर दी है लेकिन ऑटोमेकर ने कभी भी ग्राहकों को नया इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के पीछे का कारण नहीं बताया. पिछले हफ्ते, कई टेस्ला मॉडल एस खरीदारों ने बताया कि उनके वाहन फ्रेमोंट कारखाने से उनके स्थानीय डिस्ट्रिब्यूशन केंद्र तक पहुंचे, लेकिन उनके स्थानीय बिक्री सलाहकार उन्हें बता रहे थे कि वे नई इलेक्ट्रिक कारों की डिलीवरी नहीं कर सकते. इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, उनमें से कई ने कहा कि मॉडल एस के नए संस्करण पर डिलीवरी होल्ड थी, और खरीदारों को कई अलग-अलग कारण बताए गए थे कि वे डिलीवरी क्यों नहीं ले सके.

यह भी पढ़ें: ऑल-इलेक्ट्रिक मर्सिडीज-बेंज सिटन 25 अगस्त को होगी लॉन्च, जानें खासियत

टेस्ला ने होल्ड के पीछे की वजह नहीं बताई

अब, वही खरीदार जिन्होंने डिलीवरी पर रोक की सूचना दी थी, वे अपनी कारों को लेने में सक्षम हैं. हालांकि टेस्ला ने होल्ड के पीछे की वजह नहीं बताई है.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 3.6 सेकेंड में 100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है Lamborghini Urus

इस मामले से परिचित एक सूत्र ने इलेक्ट्रेक को पुष्टि की कि मॉडल एस पर कोई आधिकारिक कंटेनमेंट होल्ड नहीं था. जिसका मतलब है कि यह एक लापता हिस्से या सॉ़फ्टवेयर अपडेट की प्रतीक्षा नहीं कर रहा था. 

यह भी पढ़ें: Hyundai Creta बनी भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV, इन कारों को पछाड़ा

हाल ही में, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि कंपनी नए मॉडल एस और मॉडल एक्स वाहनों पर नियमित स्टीयरिंग व्हील विकल्प की पेशकश नहीं करेगी.

यह भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च की नई Glamour Xtec bike, यूएसबी चार्जर के अलावा और भी कई आकर्षक फीचर्स

मस्क ने जोर देकर कहा कि योक स्टीयरिंग व्हील इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की बेहतर ²श्यता और इसके ड्राइविंग विजुअलाइजेशन की पेशकश के लायक है. 

यह भी पढ़ें: EV Policy 2021: ये राज्य सरकार भी जल्द लाने जा रही है इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी, होंगे कई फायदे