News Nation Logo

सिर्फ 3.6 सेकेंड में 100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है Lamborghini Urus

Lamborghini की Urus एसयूवी ने खरीदारी के सारे रिकॉर्ड दिए हैं. आकर्षक features वाली इस कार ने Huracan और Aventador को भी पीछे छोड़ दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 22 Jul 2021, 11:16:30 AM
Urus SUV

Urus SUV (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • पहली छमाही में पूरी दुनिया में करीब 2,796 लोगों ने Urus की खरीदारी की
  • 12.8 सेकेंड में यह जीरो से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है

नई दिल्ली:

दिग्गज लग्जरी कार निर्माता कंपनी Lamborghini की Urus SUV ने बस कुछ ही वक्त के अंदर अंदर एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है. कंपनी ने Urus के 15,000 यूनिट्स का प्रोडक्शन किया है. जिसके बाद ये एसयूवी कार कंपनी की सबसे कम समय में सबसे ज्यादा प्रोड्यूस्ड होने वाली कार बन गई है. नया रिकॉर्ड बनाने वाली इस एसयूवी को ब्रिटिश मार्केट (british market)के लिए प्रोड्यूस्ड किया गया है. इसे ग्रेफाइट कैप्सूल रंगो (graphite capsules color) और फिनिश के सेट के साथ पेश किया गया है. इसके बाहरी हिस्से में वर्डे स्कैंडल डिटेल (Verde Scandal Details) के साथ ग्रिगियो केरेस मैट (Grigio Cares Matt) की नई शेड दी गई है. इसके टू-टोन इंटीरियर में Nero Ade और Verde Scandal कलर शामिल है.

यह भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च की नई Glamour Xtec bike, यूएसबी चार्जर के अलावा और भी कई आकर्षक फीचर्स

Huracan और Aventador को भी पछाड़ा
बता दें कि, Urus कंपनी का सबसे सक्सेसफुल मॉडल है जिसने Huracan और Aventador को पीछे छोड़ दिया है. पहली छमाही में पूरी दुनिया में लगभग 2,796 लोगों ने इसकी खरीदारी की है जिसके कारण Lamborghini के सेल्स में काफी बढ़ोतरी हुई है. 2020 के पहले छमाही की तुलना में इस साल कंपनी के सेल में 37 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. इसके अलावा, 2019 की तुलना में भी इसके सेल में काफी बढ़ोतरी देखी गई है.

Lamborghini Urus SUV अपनी एक्सेप्शनल परफॉरमेंस और वर्सटाइल केपेबिलिटीज से लैस है, जो इस एसयूवी को सुपर स्पोर्ट्स कार बनाती है. इस कार के स्पोर्टीनेस, विश्वसनीयता और ऑफ-रोड क्षमताओं ने इसे वर्तमान में सबसे ज्यादा बिकने वाली लेम्बोर्गिनी मॉडल बना दिया है. इस एसयूवी में 4-लीटर का twin-turbo V8 इंजन दिया गया है, जो 6000 rpm पर 650 हॉर्सपावर का आउटपुट और 2250rpm पर 850Nm का टार्क देता है.

यह भी पढ़ें: Hyundai की भारत में सबसे सस्ती SUV लॉन्च करने की योजना, जानिए कब हो सकती है लॉन्च

मात्र 3.6 सेकेंड में 100Kmph की स्पीड पकड़ सकती है Urus
यह एसयूवी मात्र 3.6 सेकेंड में जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है. वहीं 12.8 सेकेंड में यह जीरो से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है. इस एसयूवी ने बर्फ पर चलने का सबसे जबरदस्त रिकॉर्ड हासिल किया है और रशिया के लेक बैकल के बर्फ वाले लेक में ऑर्गेनाइज्ड इवेंट में 298 kmph की स्पीड हासिल की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Jul 2021, 11:16:30 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो