News Nation Logo
Banner

ऑल-इलेक्ट्रिक मर्सिडीज-बेंज सिटन 25 अगस्त को होगी लॉन्च, जानें खासियत

मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz Citan) का कॉम्पैक्ट डिज़ाइन एक उदार स्थान के साथ जो उच्च भार मात्रा (high load volume) के साथ आता है, Citran को कई तरह से उपयोगी कार बनाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 Jul 2021, 10:50:40 AM
Mercedes Benz Citan

मर्सिडीज-बेंज सिटन (Photo Credit: @Mercedes)

highlights

  • नई फीचर के साथ लॉन्च होगी मर्सिडीज-बेंज सिटन
  • 25 अगस्त हो ऑनलाइन प्लेटफार्म पर पेश करेगी कंपनी
  • नई पीढ़ी की सिटन ड्राइविंग करते समय आरामदायक है

नई दिल्ली:

मर्सिडीज बेंज ( Mercedes-Benz ) अगले महीने मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz Citan) और इसके पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडल वैरिएंट - eCitan को पेश करेगी. ग्लोबल प्रीमियर अगस्त 2021 को होगा. छोटी वैन और उसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट को मर्सिडीज मी मीडिया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (Mercedes me media online platform) पर पेश किया जाएगा. ऑटोमेकर द्वारा अंतरिक्ष और उच्च कार्यक्षमता के साथ एक कॉम्पैक्ट मॉडल के रूप में इसकी सराहना की जा रही है. मर्सिडीज-बेंज ( Mercedes-Benz ) का कहना है कि नई पीढ़ी की सिटन ड्राइविंग करते समय उपयोगकर्ता को अत्यधिक आराम देने के अलावा क्लास कनेक्टिविटी और सुरक्षा भी प्रदान करेगी.

मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz Citan) का कॉम्पैक्ट डिज़ाइन एक उदार स्थान के साथ जो उच्च भार मात्रा (high load volume) के साथ आता है, Citran को कई तरह से उपयोगी कार बनाता है. यह मॉडल के बाए और दाए दोनों तरफ चौड़े-खुले स्लाइडिंग गेट के साथ आएगा. यह एक कम लोडिंग सेल भी प्रदान करता है जो वाहन के इंटीरियर और आसान लोडिंग तक पहुंच को सक्षम बनाता है.

मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz Citran) या इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट के तकनीकी स्पेक्स के बारे में अभी ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है. ऑटोमेकर ने हाल ही में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अपनी रणनीति की भी घोषणा की. मर्सिडीज-बेंज दशक के अंत तक पूर्ण विद्युतीकरण का लक्ष्य लेकर चल रही है. डेमलर एजी के सीईओ और मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz ) एजी ओला कालेनियस ने शेयर किया था कि ऑटो उद्योग प्रत्याशित की तुलना में तेजी से विद्युतीकरण की ओर बढ़ रहा है और मर्सिडीज-बेंज का लक्जरी सेगमेंट भी तेजी से बदलाव दर्ज कर रहा है. उन्होंने बताया, टिपिंग प्वाइंट करीब आ रहा है और हम इस दशक के अंत तक बाजार में केवल इलेक्ट्रिक स्विच करने के लिए तैयार होंगे.

मर्सिडीज (Mercedes-Benz) अपनी इलेक्ट्रिक वाहन बैटरी विकसित करने के लिए लगभग आठ गीगा फैक्ट्री स्थापित करने की भी योजना बना रही है. मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz) मार्कस शेफ़र के आर एंड डी डिवीजन के मुख्य परिचालन अधिकारी ने कहा था कि चूंकि बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसलिए कंपनी को इस शाखा में अपना खेल स्थापित करने की जरूरत है ताकि पूर्ण विद्युतीकरण लक्ष्य हासिल किया जा सके.

First Published : 25 Jul 2021, 10:50:40 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.