logo-image

टाटा मोटर्स ने Nexon का नया संस्करण लॉन्च किया, कीमत 8.36 लाख से शुरू

टाटा मोटर्स ने एक विज्ञप्ति में कहा कि नेक्सन का नया संस्करण एक्सएम (ए) पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में उपलब्ध है. इसमें दो ट्रांसमिशन विकल्प हैं- मैनुअल और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी).

Updated on: 02 Sep 2020, 01:47 PM

मुंबई :

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने बुधवार को अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन (Tata Nexon) का नया संस्करण पेश किया, जिसकी दिल्ली में शो रूम कीमत 8.36 लाख से शुरू है. टाटा मोटर्स ने एक विज्ञप्ति में कहा कि नेक्सन का नया संस्करण एक्सएम (ए) पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में उपलब्ध है. इसमें दो ट्रांसमिशन विकल्प हैं- मैनुअल और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी).

यह भी पढ़ें: भारतीय बाजार में Honda City के दो नए पेट्रोल मॉडल लॉन्च 

टाटा मोटर्स की यात्री वाहन कारोबार इकाई के विपणन प्रमुख विवेक श्रीवत्स ने कहा कि हम अपनी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए नेक्सन एक्सएम (एस) की पेशकश की घोषणा करने को तैयार हैं. यह एक ऐसा उत्पाद है, जो हमारे ग्राहकों को एक शानदार मूल्य पर इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे बेहतरीन फीचर्स दे रहा है.

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर के लिए बड़ी राहत, वाहन कंपनियों की बिक्री में आया सुधार

बजाज ऑटो की कुल बिक्री अगस्त में नौ प्रतिशत घटी
बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने बताया है कि अगस्त 2020 के दौरान उसके कुल वाहनों की बिक्री नौ फीसदी घटकर 3,56,199 इकाई रह गई. पुणे स्थित वाहन निर्माता ने अगस्त 2019 में कुल 390,206 वाहन बेचे थे. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि अगस्त में कुल घरेलू बिक्री 11 प्रतिशत घटकर 1,85,879 इकाई रही, जो एक साल पहले के समान महीने में 2,08,109 इकाई थी.

यह भी पढ़ें: अगस्त के दौरान एमजी मोटर इंडिया की खुदरा बिक्री में 41.2 फीसदी का इजाफा

अगस्त के दौरान दोपहिया वाहनों की बिक्री एक प्रतिशत घटकर 3,21,058 इकाई रह गई, जो एक साल पहले की समान अवधि में 3,25,300 इकाई थी. समीक्षाधीन अवधि में कुल वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में 46 प्रतिशत कमी आई.