News Nation Logo

MG Motor के इस कदम से सस्ती हो जाएगी SUV, पढ़ें पूरी खबर

एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles-EV) की बैटरियों (Battery Recycling) की रीसाइक्लिंग (पुन:चक्रीकरण) को लेकर बड़ा फैसला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 29 May 2021, 12:01:11 PM
MG Gloster MG Motor India

MG Gloster MG Motor India (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने  एटेरो (Attero) के साथ समझौता किया
  • एमजी मोटर इंडिया और एटेरो के समझौते से कॉर्बन उत्सर्जन भी कम हो सकेगा

नई दिल्ली:

अगर आप इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicles) खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles-EV) की बैटरियों (Battery Recycling) की रीसाइक्लिंग (पुन:चक्रीकरण) को लेकर बड़ा फैसला किया है. कंपनी ने इसके लिए एटेरो (Attero) के साथ समझौता किया है. एमजी मोटर का कहना है कि एटेरो के साथ इस समझौते के तहत वाहन कंपनियों की जेएस ईवी इकाइयों में इस्तेमाल होने वाली बैटरियों को एक बार फिर इस्तेमाल किया जा सकेगा. इसके अलावा एलआई-आयन (Li-ion) बैटरियों की मियाद खत्म होने के बाद उसे रीसाइक्लिंग किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें: Tesla ने कार की सुरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

बता दें कि नोएडा स्थित एटेरो देश की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक संपत्ति प्रबंधन और स्वच्छ प्रौद्योगिकी प्रदाता कंपनियों में से एक है. गौरतलब है कि इस कंपनी के द्वारा बैटरी के आखिरी इस्तेमाल तक का मैनेजमेंट किया जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव छाबा का कहना है कि कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में अपने पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार कर रही है. 

यह भी पढ़ें: Renault Nissan ऑटोमोटिव 31 मई से शुरू करेगी प्रोडक्शन, 26 को बंद किया था संयंत्र

एमजी मोटर इंडिया और एटेरो के समझौते से कम हो सकेगा कॉर्बन उत्सर्जन 

उनका कहना है कि एमजी मोटर इंडिया और एटेरो के समझौते से कॉर्बन उत्सर्जन भी कम हो सकेगा. बता दें कि भारतीय बाजार में एमजी मोटर इंडिया के द्वारा एमजी हेक्टर और एमजी ग्लॉस्टर जैसे वाहनों की बिक्री की जाती है.

यह भी पढ़ें: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बना दिया बिक्री का रिकॉर्ड, हासिल की 465 फीसदी ग्रोथ

एमजी मोटर इंडिया के द्वारा जेडएस ईवी की बिक्री भी किया जाता है. जेडएस ईवी महज 8.5 सेकेंड से कम में शून्य से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है.

यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले महिंद्रा XUV700 के इंटीरियर की तस्वीरें आई सामने, वीडियो वायरल

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 May 2021, 09:44:39 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.