logo-image

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बना दिया बिक्री का रिकॉर्ड, हासिल की 465 फीसदी ग्रोथ

बजाज ने पिछले महीने यानी अप्रैल में ज्यादा बुकिंग आने के बाद से कंपनी की ओर से चेतक की बुकिंग को बंद कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से चेतक की सप्लाई की स्थिति पर ध्यान दिया जाएगा.

Updated on: 24 May 2021, 11:32 AM

highlights

  • मार्च के दौरान बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की 90 यूनिट की बिक्री दर्ज की गई थी
  • अप्रैल में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री का आंकड़ा बढ़कर 508 यूनिट हुआ

नई दिल्ली:

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj Chetak Electric Scooter) ने बिक्री का नया रिकॉर्ड बना दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अप्रैल के दौरान इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बिक्री में 464.44 फीसदी (MoM) का इजाफा दर्ज किया है. आंकड़ों के मुताबिक मार्च के दौरान बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की 90 यूनिट की बिक्री दर्ज की गई थी, जबकि अप्रैल में यह आंकड़ा बढ़कर 508 यूनिट का हो गया था. बता दें कि मार्च में आइक्यूब ने 308 यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री दर्ज की थी. बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री के आंकड़ों को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि ग्राहकों को यह स्कूटर काफी पसंद आ रहा है. 

यह भी पढ़ें: Hero Motocorp सोमवार से सभी संयंत्रों में फिर से शुरू करेगा उत्पादन

बजाज (Bajaj) ने पिछले महीने यानी अप्रैल में ज्यादा बुकिंग आने के बाद से कंपनी की ओर से चेतक की बुकिंग को बंद कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से चेतक की सप्लाई की स्थिति पर ध्यान दिया जाएगा और अगले दौर की बुकिंग का ऐलान बाद में किया जाएगा. बता दें कि मौजूदा समय में सिर्फ पुणे और बेंग्लुरू में ही बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj Chetak Electric Scooter) की बिक्री के लिए उपलब्ध है.

बजाज स्कूटर के दाम में की थी बढ़ोतरी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही 24 अन्य शहरों में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूर (Bajaj Chetak Electric) की बिक्री की योजना बना रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुकिंग को फिर से खोलने के बाद कंपनी ने इसकी कीमतों में 27 हजार रुपये की बढ़ोतरी कर दी थी. कीमतों में बढ़ोतरी के बाद पुणे में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूर की एक्स-शोरूम कीमत 1,42,620 रुपये है. बता दें कि मार्च 2021 में इस स्कूटर के दाम में 5 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2020 में कंपनी ने 18 डीलरशिप के जरिए बिक्री थी. इन 18 डीलरशिप में पुणे के 5 और बेंग्लुरू के 13 स्टोर शामिल थे.