News Nation Logo

Hero Motocorp सोमवार से सभी संयंत्रों में फिर से शुरू करेगा उत्पादन

Hero Motocorp ने बयान में कहा कि भारत में हीरो मोटोकॉर्प के अन्य संयंत्र - राजस्थान में नीमराना, गुजरात में हलोल और आंध्र प्रदेश में चित्तूर भी 24 मई से सिंगल शिफ्ट ऑपरेशन शुरू करेंगे. नीमराना में ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (जीपीसी) भी 24 मई से चालू होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 May 2021, 02:53:55 PM
हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp)

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • हरियाणा के गुरुग्राम और धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार में अपने तीन संयंत्रों में सिंगल शिफ्ट उत्पादन शुरू
  • राजस्थान में नीमराना, गुजरात में हलोल और आंध्र प्रदेश में चित्तूर भी 24 मई से सिंगल शिफ्ट ऑपरेशन शुरू करेंगे

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) सोमवार, 24 मई से भारत में अपने सभी विनिर्माण संयंत्रों में उत्पादन शुरू करके परिचालन को धीरे-धीरे फिर से शुरू करने की दिशा में कमर कस रही है. इसके अलावा, कंपनी ने सोमवार, 17 मई से हरियाणा के गुरुग्राम और धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार में अपने तीन संयंत्रों में सिंगल शिफ्ट उत्पादन शुरू कर दिया है. कंपनी ने बयान में कहा कि भारत में हीरो मोटोकॉर्प के अन्य संयंत्र - राजस्थान में नीमराना, गुजरात में हलोल और आंध्र प्रदेश में चित्तूर भी 24 मई से सिंगल शिफ्ट ऑपरेशन शुरू करेंगे. नीमराना में ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (जीपीसी) भी 24 मई से चालू होगा.

यह भी पढ़ें: CNG से चल सकेंगे ट्रैक्टर, सरकार ने मोटर वाहन नियमों में किया बदलाव

18-45 आयु वर्ग के कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए शुरू की है पहल
भारत में घरेलू बाजार के लिए उत्पादन के अलावा, इन संयंत्रों का दुनियाभर के 'ग्लोबल बिजनेस' (जीबी) बाजारों में खानपान पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा. इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि वह स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है और धीरे-धीरे डबल-शिफ्ट उत्पादन की ओर बढ़ेगी. इसके अतिरिक्त, हीरो मोटोकॉर्प ने 18-45 आयु वर्ग के कर्मचारियों को टीकाकरण कराने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में संगठन में एक ठोस पहल शुरू की है.

यह भी पढ़ें: जानिए क्यों फेल हो सकती है Hyundai Motor की इलेक्ट्रिक वाहन योजना

हीरो मोटोकॉर्प के 45 वर्ष से अधिक आयु के 90 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों को पहले ही टीका लगाया जा चुका है. सभी संयंत्र स्थानों और कार्यालयों में संचालन की क्रमिक बहाली की तैयारी में सख्त सुरक्षा और स्वच्छता प्रोटोकॉल लागू किया गया है. बता दें कि हीरो मोटो कॉर्प (Hero MotoCorp) ने 22 अप्रैल से 1 मई 2021 के बीच देशभर में संचालित सभी फैक्ट्रियों और मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को चरणबद्ध तरीके से बंद करने की घोषणा किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अवधि में कंपनी के ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (GPC) में कामकाज बंद रखने का फैसला किया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2021, 02:53:55 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.