logo-image

अप्रैल में धमाल मचाने आ रही है Maruti की ये ब्लॉकबस्टर कार, जानिए कौन सी गाड़ी हो रही है लॉन्च

फॉग लैंप ग्रिल और ब्लैक सराउंड जैसे छोटे अपग्रेड को छोड़कर Ertiga के फेसलिफ्ट वर्जन में डिजाइन और स्टाइलिंग फ्रंट में ज्यादा अंतर नहीं है.

Updated on: 20 Mar 2022, 11:48 AM

New Delhi:

त्योहार की खुशी में दिग्गज कंपनियां एक से बढ़ कर एक गाड़ियां निकाल रही थी. इसी कड़ी में मारुती भी पीछे नहीं है. मारुति सुजुकी इस साल अब अपने दो MPV, Ertiga फेसलिफ्ट और XL6 फेसलिफ्ट के लॉन्च के साथ एक ब्लॉकबस्टर अप्रैल की तैयारी करने में जुटी हुई है.  फॉग लैंप ग्रिल और ब्लैक सराउंड जैसे छोटे अपग्रेड को छोड़कर Ertiga के फेसलिफ्ट वर्जन में डिजाइन और स्टाइलिंग फ्रंट में ज्यादा अंतर नहीं है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इसके अलॉय व्हील के लिए एक नया डिज़ाइन मिल सकता है. XL6 फेसलिफ्ट पर भी इसी तरह के अपग्रेड की उम्मीद है लेकिन यह बलेनो जैसी NexaWave ग्रिल को स्पोर्ट कर सकता है. 

यह भी पढ़ें- ये हैं 5 सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक, कीमत जानकार उड़ जाएंगे होश

इसके फीचर्स की बात करें तो दोनों कारों को टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए अपग्रेड मिल सकता है. दोनों कारों को स्मार्टप्ले प्रो वर्जन के साथ अपडेट करेगी जिसे पहली बार 2022 बलेनो पर पेश किया गया था. इसके अलावा, नए अपहोल्स्ट्री, वायरलेस चार्जिंग के ऑप्शन और भी कई बेहतरीन फीचर्स मिल सकते हैं. एर्टिगा फेसलिफ्ट में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर इंजन मिल सकता है जो 105 एचपी की पावर और 138 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है. XL6 में भी 1.5 लीटर का ही इंजन होगा और ट्रांसमिशन ऑप्शन में पांच-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर शामिल हो सकता है. हालांकि ये फीचर एर्टिगा के साथ भी आ सकता है 

Ertiga और XL6 दोनों कार का मुक़ाबला Kia Carens से है, जिसमें ज्यादा डिवाइस और पावरफुल इंजन ऑप्शन मिलते हैं. हालांकि अभी के लिए सबकी नज़रें अप्रैल के महीने पर टिकी हुई है जब मारुती अपनी ब्लॉकबस्टर कार पेश करेगी. 

यह भी पढ़ें- लुक देखकर हो जाएंगे कायल ! क्योंकि जल्द आ रही है Renault Duster