logo-image
लोकसभा चुनाव

लुक देखकर हो जाएंगे कायल ! क्योंकि जल्द आ रही है Renault Duster

भारतीय बाजार में मिड-साइज एसयूवी की शुरुआत रेनो डस्टर (Renault Duster) से ही हुई थी. जानकरों के मुताबिक अब कंपनी जल्द ही बिलकुल नई रेनो डस्टर को पेश करने जा रही है.

Updated on: 12 Mar 2022, 10:49 AM

highlights

  • बेहतरीन फीचर्स के साथ दिग्गज कंपनियां गाड़ियां निकाल रहीं हैं
  • कंपनी बिलकुल नई रेनो डस्टर को पेश करने जा रही है
  • नई कार का डिजाइन पहले की डस्टर जैसा है

New Delhi:

शुरुआत से ही भारतीय बाजार में अलग अलग लुक की और बेहतरीन फीचर्स के साथ दिग्गज कंपनियां गाड़ियां निकाल रहीं है. वहीं कुछ गाड़ियों ने बीते दिन अपने लुक्स के चलते ही कुछ गाड़ियों को रेस में पछाड़ा है. भारतीय बाजार में मिड-साइज एसयूवी की शुरुआत रेनो डस्टर (Renault Duster) से ही हुई थी. जानकरों के मुताबिक अब कंपनी जल्द ही बिलकुल नई रेनो डस्टर को पेश करने जा रही है. इसकी खास बात यह है कि यह एक नई गाड़ी होने के साथ ही नए CMF-B प्लेटफॉर्म के साथ नज़र आएगी. 

यह भी पढ़ें- लॉन्च होने जा रही है Oben Rorr की इलेक्ट्रिक बाइक, इतनी हो सकती है कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई कार का डिजाइन पहले की डस्टर जैसा है जिसमें कुछ मॉर्डन डिटेल्स हैं. जिन फीचर्स को पहले जैसा रखा जाएगा उनमें बड़े फ्लेयर्ड व्हील आर्च, स्क्वायर ऑफ फेंडर, एक इंटिग्रेटेड हेडलाइट और ग्रिल, और ऑफ रोडर जैसा स्टांस शामिल है.

यह भी पढ़ें- आने वाली है Jeep की पहली Electric कार, इन दिग्गज कंपनियों से होगा मुक़ाबला

ये कार ख़ास कर उन ग्राहकों को टारगेट करेगी जो लोग ऑफ-रोड जा सके. इसे प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किए जाने की संभावना है. इंडिया-स्पेक मॉडल को माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ है. दुस्तर की बिक्री में गिरावट इसका प्रोडक्शन बंद होना था. पिछले 6 महीनों में डस्टर की बिक्री में भारी गिरावट देखी गई और भारत में इसकी 1,500 से कम यूनिट्स बिकीं. इसकी तुलना में जनवरी 2022 में Hyundai Creta की 9,869 यूनिट्स और Kia Seltos की 11,483 यूनिट्स बिकी थीं.