logo-image

आने वाली है Jeep की पहली Electric कार, इन दिग्गज कंपनियों से होगा मुक़ाबला

जानकारों के मुताबिक जीप की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी इसकी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी. हालांकि इसका नाम अभी तय नहीं किया गया है.

Updated on: 03 Mar 2022, 09:30 AM

New Delhi:

इलेक्ट्रिक कार( Electric Car) के पेशकश में देश की दिग्गज कंपनियां अपनी अपनी गाड़ियों पर से पर्दा उठा रही हैं. इसी कड़ी में जीप ने अभी-अभी अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी दिखाई है और यह एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो इसके रेनेगेड से भी छोटी है. जानकारों के मुताबिक जीप( Jeep India) की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी इसकी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी. हालांकि इसका नाम अभी तय नहीं किया गया है. न ही कोई ज्यादा जानकारी साझा की है. अनुमान लगाया जा रहा है कि यह नई एसयूवी एक अच्छी रेंज और डिजाइन के साथ आ सकती है.

यह भी पढ़ें- 600 किलोमीटर तक की रेंज देने वाली Electric कार है आने को तैयार, मिलेंगे अनदेखे फीचर्स

डिजाइन में कंपास के हिंट देख सकते हैं जबकि फ्रंट ज्यादा कॉम्पैक्ट है. कॉन्सेप्ट में पीछे की तरफ बड़े व्हील और छिपे हुए डोर हैंडल हैं, जिन्हें क्लीन लुक के लिए डोर पर ऊपर रखा गया है. टेल-लैंप और इनमें कॉम्पैक्ट एसयूवी जैसा लुक है लेकिन ये सब जीप के पूरे प्रभाव के साथ है. इस ईवी जीप को 2023 तक शोकेस किया जा सकता है और अगर यह भारत में आती है तो यह 2024 के आसपास आ सकती है. हालांकि यह देखने में बिलकुल फंकी लुक जैसा है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक जीप होने के नाते 4x4 एक ऑप्शन के रूप में हाई कैटेगरी और ज्यादा ईवी संबंधित फीचर्स के साथ होगी. जीप इंडिया की वर्तमान में दो नई एसयूवी लॉन्च करने की प्लानिंग है, जिसमें मेरिडियन 7-सीटर थ्री रो एसयूवी शामिल है. भारतीय बाजार में ये फॉर्च्यूनर को टक्कर देने के साथ-साथ कई बड़ी गाड़ियों को टक्कर दे सकती है. 

यह भी पढ़ें- हुस्न परी से भी ज्यादा खूबसूरत है ये सुनहरी कार, 12 करोड़ से भी ज्यादा है कीमत