logo-image

सिर्फ 4 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है BMW की यह कार

बीएमडब्ल्यू (BMW) की योजना साल 2025 तक 25 इलेक्ट्रिफाइड कारों को पेश करने की है और बुधवार को इसने अपनी फोर डोर वाली नई मॉडल की पहली तस्वीर पेश की.

Updated on: 19 Mar 2021, 08:13 AM

highlights

  • बीएमडब्ल्यू आई4 (BMW i4) मॉडल को अलग-अलग संस्करणों में पेश किया जाएगा 
  • बीएमडब्ल्यू आई4 लगभग 4 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है

म्यूनिख :

तेज रफ्तार के शौकीन कार लवर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, दुनिया की लग्जरी कार बनाने वाली दिग्गज जर्मन कार बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने आई4 (i4) के नाम से अपनी पहली फुल इलेक्ट्रॉनिक कार (All-Electric Sedan i4) का अनावरण कर दिया है, जिसे इसी साल 2021 में मार्केट में लाया जाएगा. बीएमडब्ल्यू की योजना साल 2025 तक 25 इलेक्ट्रिफाइड कारों को पेश करने की है और बुधवार को इसने अपनी फोर डोर वाली नई मॉडल की पहली तस्वीर पेश की. ईपीए टेस्ट प्रक्रियाओं के आधार पर अपने खुद के प्रारंभिक परीक्षणों के मुताबिक, बीएमडब्ल्यू आई4 मॉडल को अलग-अलग संस्करणों में पेश किया जाएगा, जिसमें 482 किमी तक के रेंज को कवर किया जाएगा. 390किलोवॉट/530हॉर्सपावर तक के पावर आउटपुट के साथ बीएमडब्ल्यू आई4 (BMW Sedan i4) लगभग 4 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

यह भी पढ़ें: Jeep India ने लॉन्च किया SUV Wrangler, जानिए क्या है कीमत

स्पोर्टी लुक्स, क्लास ड्राइविंग डायनामिक्स में है सर्वश्रेष्ठ: पीटर नोटा
कस्टमर, ब्रांड और सेल्स के लिए जिम्मेदार बीएमडब्ल्यू ((BMW)) एजी के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य पीटर नोटा ने कहा कि अपने स्पोर्टी लुक्स, क्लास ड्राइविंग डायनामिक्स में सर्वश्रेष्ठ और जीरो लोकल उत्सर्जन के साथ बीएमडब्ल्यू आई4 एक वास्तविक बीएमडब्ल्यू है. यह अब एक तरह से बीएमडब्ल्यू ब्रांड का दिल बन चुका है, जो फुली इलेक्ट्रिक तरीके से धड़क रहा है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने कार खरीदारों को दी ये बड़ी राहत, जानिए क्या

बीएमडब्ल्यू आई4 के बारे में अधिक जानकारी अगले कुछ हफ्तों में जारी की जाएगी
कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, इसमें स्पोर्टिनेस, कम्फर्ट, शानदार परफॉर्मेस सभी का ध्यान रखा गया, जो अपने सेगमेंट में इसे यूनिक बनाता है.

यह भी पढ़ें: नई Mercedes Benz E Class हुई लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

इसमें आगे कहा गया, इसके बारे में अधिक जानकारी अगले हफ्तों में जारी की जाएगी.

इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: MG Motor India की इस रणनीति से Tesla को मिलेगी कड़ी टक्कर