News Nation Logo

BREAKING

नई Mercedes Benz E Class हुई लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

मर्सिडीज-बेंज इंडिया (Mercedes Benz India) के एमडी और सीईओ मार्टिन श्वेनक ने एक बयान में कहा कि कंपनी को अपनी योजना के बहुत पहले आउटगोइंग मॉडल के सफल रन के लिए नए ई-क्लास के लॉन्च को आगे बढ़ाना पड़ा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Mar 2021, 08:58:10 AM
2021 Mercedes Benz E Class

2021 Mercedes Benz E Class (Photo Credit: IANS )

highlights

  • नई 2021 Mercedes Benz E Class की कीमत 63.6 लाख रुपये से लेकर 80.9 लाख रुपये तक 
  • Mercedes Benz India ने ई-क्लास को तीन वेरिएंट ई-200, ई-220 डी और ई-350 डी के साथ लॉन्च किया  

नई दिल्ली :

लक्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज इंडिया (Mercedes Benz India) ने मंगलवार को 63.6 लाख रुपये से लेकर 80.9 लाख रुपये तक की नई ई-क्लास लॉन्च (2021 Mercedes Benz E Class) की. कंपनी ने ई-क्लास को तीन वेरिएंट ई-200, ई-220 डी और ई-350 डी के साथ लॉन्च किया है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ मार्टिन श्वेनक ने एक बयान में कहा कि कंपनी को अपनी योजना के बहुत पहले आउटगोइंग मॉडल के सफल रन के लिए नए ई-क्लास के लॉन्च को आगे बढ़ाना पड़ा. उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि हमारी संतुलित वैरिएंट रणनीति के साथ, नई ई-क्लास दृढ़ता से न केवल शोफर-चालित लक्जरी ड्वेलर के लिए अपील करेगी, बल्कि ड्राइविंग के प्रति उत्साही लोगों के लिए भी यह सही साबित होगी, जो एक स्पोर्टी और मजेदार कार चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग बिना किसी चीज से समझौता किए लक्जरी सुविधाएं चाहते हैं, उनके लिए भी यह कार बेहतरीन विकल्प होगी. श्वेनक के अनुसार, कंपनी इस साल 15 नए उत्पाद लॉन्च करेगी.

यह भी पढ़ें: Kia की पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 इसी महीने होगी लॉन्च

उन्होंने कहा, "हमारा सेडान सेगमेंट इस साल हमारे प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक है और हमें विश्वास है कि ई-क्लास भारत की सबसे सफल लक्जरी सेडान बनी रहेगी. वर्तमान में, ई-क्लास भारत की सड़कों पर 46,000 से अधिक यूनिट्स के साथ मर्सिडीज-बेंज का भारत का सबसे बड़ा सेलिंग मॉडल बना हुआ है.

हुंडई इंडिया ने 1 साल में 1.21 लाख से अधिक क्रेटा बेची

वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसने 1 साल की अवधि में लॉन्च होने के बाद से ऑल-न्यू क्रेटा एसयूवी की 1.21 लाख यूनिट से अधिक बिक्री की है. ऑल न्यू क्रेटा ने भारत में कैलेंडर वर्ष 2020 में हुंडई के एसयूवी सेंगमेंट का नेतृत्व किया है. 2020 हुंडई क्रेटा को तीन इंजन विकल्प 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल व 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ लाया पेश किया गया है और सभी इंजन में 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रूप से लगाया गया है. इसके पेट्रोल वर्जन के एक वेरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल और दूसरे वेरिएंट में 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है. वहीं डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया है. इसके साथ ही 6 स्पीड ऑटोमेटिक व 7 स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया गया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में दिसंबर तक हर 3 किमी पर होंगे EV चार्जिंग प्वाइंट

2015 में लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा घरेलू बाजार में अब तक बेची गई 5.8 लाख से अधिक यूनिट्स के साथ बेहतर प्रदर्शन कर रही है. इसके अतिरिक्त, हुंडई ने भारत से क्रेटा की 2.16 लाख से अधिक यूनिट्स के निर्यात के साथ मेक इन इंडिया पहल को जारी रखा है. 
इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 08:57:00 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.