logo-image

जल्द दस्तक देने वाली है इस तरह की Electronic Bikes, बेहतरीन डिसाइन्स के साथ देगी धांसू माइलेज

इस बार आपको कई सारी इलेक्ट्रिक बाइक्स भी अलग-अलग फीचर्स के साथ देखने को मिलेगी. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो इलेक्ट्रिक बाइक्स.

Updated on: 02 Jan 2022, 12:44 PM

New Delhi:

साल 2022 आ चुका है. वहीं इस साल कई इलेक्ट्रिक बाइक्स ( Electric Bikes) और स्कूटर भी ताबड़तोड़ तरीके से बाजार में दस्तक देने वाले हैं. इस साल कई अच्छे स्कूटर और बाइक नजर आने वाली हैं, जिनमे बेहतरीन और शानदार खूबियां हैं. आप अपनी पसंद से कोई भी बाइक या स्कूटर खरीद सकते हैं. इस बार आपको कई सारी इलेक्ट्रिक बाइक्स भी अलग-अलग फीचर्स के साथ देखने को मिलेगी. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो इलेक्ट्रिक बाइक्स. 

यह भी पढ़ें- Ola Electric Scooter खरीदने वालों के लिए एक बड़ी खबर, खुद CEO ने दी जानकारी

अल्ट्रा वॉयलेट एफ77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल साल 2022 के पहले सप्ताह तक लॉन्च हो सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मोटरसाइकिल 2.9 सेकेंड में 0-60 किलोमीटर की रेंज तक पहुंच सकती है. इसकी टॉप स्पीड 140 किलोमीटर है. साथ ही यह 150KM की ड्राइविंग रेंज दे सकती है. इसके लुक की बात करें तो यह देखने में भी काफी शानदार है. युवा के लिए ये इलेक्ट्रिक बाइक एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है.  

Prevail Electric का ईलाइट स्कूटर है. इसकी कीमत 129000 रुपये है. यह 80 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड देतीं है. साथ ही यह सिंगल चार्ज में 80 किलोमीटर की स्पीड दे सकते हैं. इस स्कूटर की बैटरी फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लेती है. बता दें कि Prevail Electric की फिनसेस एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है. साथ ही यह 4 घंटे में 0-100 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है.

यह भी पढ़ें- Auto: मुफ्त के 3 लाख रुपए में ये कर्मचारी खरीद सकेंगे Electric Car

युवाओं के लिए एक इलेक्ट्रिक सुपर बाइक भी इस साल दस्तक देने वाली है. जिसका नाम Emflux One होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक आप इस बाइक के बारें में इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इसकी जानकारी ले सकते हैं. यह सिंगल चार्ज पर 200 किलोमीटर की स्पीड दे सकती है. 3 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ सकती है. इसके लुक की बता करेंगे तो ये थोड़ा सा तिकोन में डिज़ाइन किया गया है ताकि देखने में भी यह बाइक एक स्पोर्टी लुक दे सके. 

यह भी पढ़ें- युवा Riders के लिए देश में लॉन्च हुई Hero lectro E-Bicylce, देगी Bluetooth connectivity