logo-image

Auto: मुफ्त के 3 लाख रुपए में ये कर्मचारी खरीद सकेंगे Electric Car

भारतीय कंपनी JSW Group ने अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए 3 लाख रुपये का इंसेंटिव देने की घोषणा कर दी है. 

Updated on: 01 Jan 2022, 04:20 PM

नई दिल्ली :

एक तरफ जहां इलेक्ट्रिक कारों (Electric Cars) का क्रेज बढ़ रहा है वहीं दूसरी तरफ JSW Group नाम की भारतीय कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 3 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. कंपनी उन लोगों को 3 लाख रूपए देगी जो 1 जनवरी से इलेक्ट्रिक वाहन ( Electric Vehicles in India) खरीदेंगे. जी हां इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर जेएसडब्लू ग्रुप ने अपने कर्मचारियों को 3 लाख रु तक देने का ऐलान किया है.  पिछले कुछ महीनो से भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ रही है. बढ़ते प्रदुषण और पेट्रोल डीजल के दाम लोगों को इलेक्ट्रिक कारें खरीदने के लिए उत्साहित कर रहे हैं. इसी को देखते हुए भारतीय कंपनी JSW Group ने अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए 3 लाख रुपये का इंसेंटिव देने की घोषणा कर दी है. 

यह भी पढ़ें: Mercedes-Benz EQS और Tata Altroz EV सहित 2022 में ये electric cars होंगी लॉन्च

कंपनी 3 लाख का इनसेंटिव देने के अलावा सभी जेएसडब्ल्यू ऑफस और कंपनी में काम करने वाले लोगों के लिए प्लांट लोकेशन पर इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए फ्री चार्जिंग स्टेशन और ग्रीन जोन (पार्किंग स्लॉट) भी बनाकर देने वाली है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारत के नेशनली डेटरमाइंड कॉन्ट्रिब्यूशंस (एनडीसी) और अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी (आईईए) के सतत विकास परिदृश्य (एसडीएस) के साथ गठबंधन के तहत मुंबई स्थित जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने भारत भर में अपने कर्मचारियों के लिए अपनी पहली इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी की शुरुआत की है. 

 कंपनी ने सोमवार को एक बयान जारी करते हुए जानकारी दी कि भारत के राष्ट्रीय स्तर पर निर्धारित योगदान (एनडीसी / Nationally Determined Contributions) और अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी (आईईए / International Energy Agency) के सतत विकास परिदृश्य (एसडीएस / Sustainable Development Scenarios) के साथ पार्टनरशिप की है. इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हाल ही में ग्लासगो में संपन्न COP26 की मीटिंग में ऐलान किया कि हिंदुस्तान सन् 2070 तक नेट जीरो कार्बन देश बन जाएगा.