logo-image

Fuel Efficient Scooters: कम तेल की खपत में लंबी दूरी का सफर! इन स्कूटर्स पर हार जाएंगे दिल

Fuel Efficient Scooters

Updated on: 03 Dec 2022, 02:40 PM

नई दिल्ली:

Fuel Efficient Scooters: हर ग्राहक को चाहिए कि वह ऐसे टू-व्हीलर पर पैसा खर्च करे तो जिसमें तेल की कम से कम खपत हो. यही नहीं कम तेल की खपत के साथ लंबी दूरी के सफर में भी समझौता ना करना पड़े. वहीं बजट का ध्यान में रख ऐसे टू- व्हीलर को मार्केट में खोजना थोड़ा मुश्किल काम हो सकता है. अगर आप भी एक नया स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं लेकिन इस बात का फैसला नहीं कर पा रहे हैं कि किस स्कूटर पर पैसा खर्च करना चाहिए तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. इस आर्टिकल में आपके बजट का खास ख्याल रखते हुए ऐसे स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे लंबे सफर की दूरी तय कर सकते हैं.

Honda Activa 6G

होंडा का एक्टिवा 6G आपके मन को भा सकता है. इस स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स शो रूम प्राइस 70 हजार रुपये के आसपास आती है. स्कूटर से 1 लीटर तेल की खपत पर 60 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है. स्कूटर को कंपनी तीन ट्रिम लेवल में पेश करती है.

ये भी पढ़ेंः Second Hand Car: गाड़ी ना बन जाए घर का नया कबाड़, खरीद रहे पुरानी कार तो ना करें ये गलतियां!

TVS Jupiter

होंडा के अलावा टीवीएस जूपिटर एक अच्छा विकल्प हो सकता है. इस स्कूटर को 110 सीसी इंजन के साथ पेश किया गया है. स्कूटर की कीमत 70 हजार रुपये के आसपास है.स्कूटर से 1 लीटर तेल की खपत पर 62 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है. 

ये भी पढ़ेंः Car Loan: नई चमचमाती कार का देख रहे सपना! लोन के लिए ध्यान रखें ये बातें

Suzuki Access 125

इसी तरह सुजुकी भी अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार स्कूटर पेश करता है. सुजुकी एक्सेस 125 की कीमत 77 हजार रुपये के आसपास शुरू होती है लेकिन लंबी दूरी के सफर के लिए ये एक अच्छा विकल्प हो सकता है. कंपनी का दावा है  कि  स्कूटर 1 लीटर तेल की खपत पर 64 किलोमीटर की दूरी तय करता है.

ये भी पढ़ेंः Affordable Bikes: दमदार माइलेज वाली ये बाइकें लूटती हैं दिल! बाजार में उड़ाती गर्दा