logo-image

Affordable Bikes: दमदार माइलेज वाली ये बाइकें लूटती हैं दिल! बाजार में उड़ाती गर्दा

Affordable Bikes With Best Mileage

Updated on: 28 Nov 2022, 01:26 PM

नई दिल्ली:

Affordable Bikes With Best Mileage: हर ग्राहक को चाहिए कि वह बाजार में ऐसी बाइक पर ही पैसा खर्च करे जो ज्यादा माइलेज दे. ऐसे में कई बार ग्राहकों का बजट भी इतना कम होता है कि वे ज्यादा माइलेज और एडवांस फीचर्स के लिए ज्यादा पैसा भी खर्च नहीं करना चाहेंगे. ऐसे ग्राहकों की जरूरत का ख्याल रखते हुए बाजार में एक नॉर्मल बजट में अच्छी बाइक को पेश किया जाता है. अगर आप भी नई बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं और ज्यादा रकम भी खर्च नहीं करना चाहते तो आपका काम 54 से 70 हजार रुपये में हो सकता है. इस आर्टिकल में भारतीय बाजारों में मौजूद कुछ सस्ती बाइकों के बारे में बता रहे हैं, जिनका चुनाव आप अपनी जरूरत और पसंद के हिसाब से कर सकते हैं.

Hero Deluxe HF 100

ऑफिस आने जाने के लिए एक सस्ती बाइक खरीदना चाहते हैं तो हीरो एचएफ डिलक्स एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकती है. इस बाइक का बेस वैरिएंट 54 हजार रुपये के आसपास खरीदा जा सकता है. बाइक 97.2सीसी इंजन कैपेसिटी के साथ आती है. साथ ही कंपनी बाइक में 4 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प देती है. हीरो की यह बाइक 9 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी के साथ आती है. बाइक एक लीटर तेल की खपत में 65-70 किलोमीटर की माइलेज देती है.

Bajaj CT 110

हीरो के विकल्प पर नहीं जाना चाहते तो बजाज की सीटी 110 भी आपके बजट में एक अच्छी बाइक हो सकती है. इस बाइक की कीमत 59 हजार रुपये के आसपास पड़ती है. बाइक 115.45 सीसी इंजन कैपेसिटी के साथ आती है. साथ ही बाइक में 4 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है. हीरो की यह बाइक 10.5 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी के साथ आती है. बाइक एक लीटर तेल की खपत में 70 किलोमीटर की माइलेज देती है.

ये भी पढ़ेंः Hatchback Cars: बाइक के बाद कार खरीदने का बना रहे मन, छोटी गाड़ी से करें नई शुरुआत

Honda CD 110 Dream

अगर आपका बजट 70 हजार रुपये तक है तो होंडा का विकल्प भी आपको मिलता है. होंडा की सीडी 110 ड्रीम की कीमत 70 हजार रुपये पड़ती है. होंडा की ये बाइक 109.51 सीसी इंजन कैपेसिटी क साथ आती है. बाइक 4 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आती है. होंडा बाइक 9.1 फ्यूल टैंक कैपेसिटी के साथ आती है. हालांकि बाइक में माइलेज 65 किलोमीटर तक की ही मिलती है.