News Nation Logo
Banner

Hatchback Cars: बाइक के बाद कार खरीदने का बना रहे मन, छोटी गाड़ी से करें नई शुरुआत

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 25 Nov 2022, 01:53:54 PM
Hatchback Cars In India

Hatchback Cars In India (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:  

Hatchback Cars In India: भारतीय ग्राहकों के लिए बाजार में हर तरह की कार मौजूद है. बजट चाहे कम ही क्यूं ना हो, आपको निराश नहीं होना होगा. अगर आप भी बाइक से बोर हो गए हैं और अपनी छोटी फैमिली के लिए एक नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. आपके पास कम बजट में हैचबैक कार खरीदने का विकल्प मौजूद है. बाजार में हैचबैक कारों की कीमत 3.5 लाख रुपये से शुरु हो जाती  है. वहीं 6 लाख तक में एक से बढ़कर एक विकल्पों की भरमार मिलती है. आइए इस आर्टिकल में कुछ सस्ती हैचबैक कारों पर एक नजर डालते हैं.

मारुति अल्टो 800 (Maruti Alto 800)

वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की ऑल्टो 800 का एक विकल्प हो सकता है. इस हैचबैक कार की कीमत 3.39 लाख रुपये से शुरु हो जाती है. कंपनी कुल 5 वैरिएंट्स में कार को पेश करती है. कंपनी इस कार को पेट्रोल और सीएनजी फ्यूल टाइप के साथ पेश करती है. कार 22-31.5 किलोमीटर प्रति लीटर तेल की माइलेज के साथ आती है.

रिनॉल्ट क्विड (Renault KWID)

कम बजट में 5 सीटर कार रिनॉल्ट का भी विकल्प मिलता है. रिनॉल्ड क्विड की शुरुआती कीमत 4.64 लाख रुपये है. रिनॉल्ट अपनी इस हैचबैक कार को 8 वैरिएंट्स में पेश करती है. रिनॉल्ट इस कार को पेट्रोल फ्यूल टाइप के साथ पेश करती है. कार 20.7 -22 किलोमीटर प्रति लीटर तेल की माइलेज के साथ आती है.

ये भी पढ़ेंः Affordable Sedan Cars: कम कीमत पर भी भरपूर होगा आराम, इन कारों पर कर सकते भरोसा

टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz)

कार खरीदने के लिए के लिए 6 लाख रुपये तक का बजट है को टाटा मोटर्स की कार अल्ट्रोज भी एक अच्छा विकल्प हो सकती है. कंपनी की इस कार की कीमत 6.34 लाख रुपये से शुरु होती है. कंपनी अपनी इस कार को पेट्रोल और डीजल फ्यूल टाइप के साथ पेश करती है. कार 18.1 -23 किलोमीटर प्रति लीटर तेल की माइलेज के साथ आती है.

First Published : 25 Nov 2022, 01:45:58 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.