logo-image

Affordable Sedan Cars: कम कीमत पर भी भरपूर होगा आराम, इन कारों पर कर सकते भरोसा

Affordable Sedan Cars

Updated on: 24 Nov 2022, 01:08 PM

नई दिल्ली:

Affordable Sedan Cars: बड़ी कार से अलग कम्फर्ट और स्पेस के लिए एक अच्छी कार की तलाश कर रहे हैं तो सेडान कार ही आपकी पसंद हो सकती है. हैचबैक और एसयूवी कारों से अलग सेडान कारें बहुत से ग्राहकों को खूब भाती हैं. वैसे तो बाजार में कारों के बहुत से विकल्प मिलते हैं लेकिन हर ग्राहक की चाहत होती है कि वह कीमत के हिसाब से बढ़िया फीचर्स वाली कार ही खरीदे. कई ग्राहकों का बहुत ज्यादा बजट नहीं होता ऐसे में बाजार में मौजूद कार कंपनियां अपने ग्राहकों को निराश नहीं कर ती और कम बजट में भी शानदार कारों को ऑफर करती है. आइए भारतीय बाजारों में मौजूद सस्ती सेडान कारों पर डालते हैं एक नजर 

Hyundai Aura

वाहन निर्माता कंपनी ह्युंडाई की सेडान कार ऑरा की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है. इस कार को 12 वैरिएंट्स में पेश किया जाता है. कार को पेट्रोल, डीजल और सीएनजी फ्यूल टाइप में उतारा गया है. कार की माइलेज की बात करें तो यह 20 से 28 kmpl मिलती है. 

ये भी पढ़ेंः Family Car: फैमिली का साथ और बजट भी हाथ! बड़ी गाड़ी का सपना इन कारों के साथ होगा पूरा

Maruti Suzuki Dzire

वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की डिजायर कार भी एक सस्ती सेडान कार है. इसकी कीमत 6.24 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. मारुति सुजुकी अपनी इस कार को पेट्रोल और सीएनजी फ्यूल टाइप के साथ पेश करती है. कार की माइलेज की बात करें तो यह 23.2 से 24.1 kmpl मिलती है.  

ये भी पढ़ेंः 250CC Bikes: लुक ऐसा रहा ना जाए, कम्फर्ट ऐसा मजा ही आ जाए! ये बाइक्स बना रही दीवाना

Honda Amaze

होंडा अमेज भी कम बजट में पेश होने वाली शानदार सेडान कार है. इसकी कीमत की बात करें तो यह 6.65 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ बाजार में मौजूद है. कार पेट्रोल और डीजल फ्यूल टाइप के साथ आती है. 5 सीटर होंडा अमेज 18.3 से 24.7 kmpl की माइलेज के साथ आती है.