News Nation Logo

Hero Electric ने निक्स बी2बी स्कूटर का नया वैरिएंट लॉन्च किया

हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने एक बयान में कहा कि इस स्कूटर का इस्तेमाल अंतिम पड़ाव तक आपूर्ति तथा अन्य व्यावसायिक उद्देश्यों में किया जाता है. अब इसके नये संस्करण में क्षमता को बढ़ाया गया है.

Bhasha | Updated on: 21 Oct 2020, 01:15:02 PM
Hero Electric Nyx B2B Scooter

Hero Electric Nyx B2B Scooter (Photo Credit: Hero Electric )

नई दिल्ली:

हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने बुधवार को कहा कि उसने निक्स बी2बी स्कूटर (Hero Electric Nyx B2B Scooter) का नया संस्करण पेश किया है, जिसकी कीमत 63,990 रुपये से शुरू है. हीरो इलेक्ट्रिक ने एक बयान में कहा कि इस स्कूटर का इस्तेमाल अंतिम पड़ाव तक आपूर्ति तथा अन्य व्यावसायिक उद्देश्यों में किया जाता है. अब इसके नये संस्करण में क्षमता को बढ़ाया गया है. अब यह एक बार चार्ज करने पर 82 किलोमीटर तक चलने से शुरुआत करता है. इस संस्करण के मॉडल एक बार चार्ज करने पर 210 किलोमीटर तक चलने में सक्षम हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Audi की सबसे सस्ती लग्जरी कार, कीमत है सिर्फ इतनी

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा कि नयी निक्स-एचएक्स श्रृंखला एक समझदार ग्राहक की अधिकांश जरूरतों को पूरा करने के लिये लचीला, मॉड्यूलर और बहुमुखी विकल्प है. उन्होंने कहा कि बाइक में कम लागत, उच्च भार वहन क्षमता, इंटरसिटी रेंज, रिमोट कनेक्टिविटी फीचर्स जैसे स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स हैं. 

यह भी पढ़ें: TVS Motor ने मार्वल एवेंजर्स पर आधारित स्कूटर लॉन्च किया, कीमत 77,865 रुपये

यात्री वाहनों की बिक्री बढ़ने से कलपुर्जे बाजार की मांग बढ़ी: एक्मा

बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री में तेजी के रूझान के बीच सर्विस बाजार में कलपुर्जों की मांग भी बढ़ी है. इसके अलावा कोविड-19 संकट के बीच लोगों के बीच निजी कारों का उपयोग बढ़ने और पुरानी कारों की खरीद बढ़ने से भी सर्विस बाजार को समर्थन मिला है. वाहन कलपुर्जा विनिर्माताओं के संगठन एक्मा ने एक विज्ञप्ति में कहा कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में वाहन उद्योग ने रफ्तार पकड़ी है. इस दौरान वाहन उपभोग में बढ़त दर्ज की गयी है.

यह भी पढ़ें: महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को ग्राहकों का जबर्दस्त रिस्पॉन्स, बुकिंग 15 हजार के पार

ऑटोमोटिव कंपोनेंट मैन्युफैक्चर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एक्मा) ने इसी के साथ अपने पांचवें अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले की भी घोषणा की. चार दिन चलने वाला यह व्यापार मेला ‘ऑटोमेकेनिका’ दिल्ली के प्रगति मैदान में अगले साल 22 अप्रैल से शुरू होगा. इसे मेसी फैंकफर्ट इंडिया के सहयोग से आयोजित किया जाना है. पहले यह मेला फरवरी 2021 में लगना था। एक्मा ने कहा कि जिस तरह से लोगों के बीच स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर जागरुकता बढ़ रही है. लोग के बीच अपने आवागमन के लिए वाहन खरीद का रूझान बढ़ रहा है। इसी के साथ दोपहिया वाहन और छोटी कारों की बिक्री भी बढ़ रही है. एक्मा ने कहा कि अधिकतर कार कंपनियों की बिक्री में अगस्त में 20 प्रतिशत से अधिक की बिक्री दर्ज की गयी है.

यह भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन में Maruti Swift का स्पेशल एडिशन लांच, जानें क्‍या खास है इस गाड़ी में

आगामी त्यौहारी मौसम में इसके और बढ़ने की उम्मीद है. इसके चलते वाहनों की सर्विस कराने का बाजार भी बढ़ा है जिससे कलपुर्जों का बाजार भी बेहतर हुआ है. एक्मा के महाप्रबंधक विनी मेहता ने कहा कि ‘आत्मनिर्भर’ भारत और स्थानीय विनिर्माण को गति देने से आपूर्ति श्रृंखला में स्थानांतरण देखा गया है. इसी के साथ परिवहन और ग्राहकों के व्यवहार में बदलाव आया है। इससे वाहनों के सर्विस बाजार के लिए भी वृद्धि के अवसर पैदा हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि वाहन कलपुर्जा कंपनियों के लिए यह सही समय है कि वह इस रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए साथ आकर योजना बनाएं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Oct 2020, 01:13:40 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.