News Nation Logo

भारत में लॉन्च हुई Audi की सबसे सस्ती लग्जरी कार, कीमत है सिर्फ इतनी

जानकारी के मुताबिक Audi Q2 कार नवंबर के पहले हफ्ते में ग्राहकों तक पहुंच जाएगी. इस कार के सर्वोच्च मॉडल (हाईएंड) की शोरूम कीमत 48.89 लाख रुपये रखी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 21 Oct 2020, 09:12:12 AM
Audi Q2 SUV

एसयूवी क्यू2 (SUV Audi Q2) (Photo Credit: Audi )

नई दिल्ली:

दुनिया की सबसे महंगी कार बनाने वाली कंपनियों में से एक ऑडी (Audi) ने भारत में अपने सबसे सस्ती कार SUV Audi Q2 को लॉन्च कर दिया है. बता दें कि कंपनी ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) से हुए नुकसान की भरपाई के लिए पहली बार लक्जरी कार खरीदने वाले ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाई है. Audi ने इसी बात का ध्यान में रखते हुए 34.99 लाख रुपये से शुरू होने वाली एसयूवी क्यू2 (SUV Audi Q2) लॉन्च कर दी है. कंपनी आरंभिक श्रेणी के लक्जरी कार बाजार में अपना ग्राहक आधार बढ़ाने पर ध्यान दे रही है. 

यह भी पढ़ें: TVS Motor ने मार्वल एवेंजर्स पर आधारित स्कूटर लॉन्च किया, कीमत 77,865 रुपये

जानकारी के मुताबिक Audi Q2 कार नवंबर के पहले हफ्ते में ग्राहकों तक पहुंच जाएगी. इस कार के सर्वोच्च मॉडल (हाईएंड) की शोरूम कीमत 48.89 लाख रुपये रखी गई है. ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों का कहना है कि आरंभिक श्रेणी की लक्जरी कार पेश करने के पीछे हमारी योजना बाजार का विस्तार करना है ताकि हम ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लक्जरी पोर्टफोलियो में ला सके. कंपनी ने महीने की शुरुआत में इसकी बुकिंग शुरू की थी. उनका कहना है कि अब तक 100 से अधिक क्यूवी की बुकिंग हो चुकी है. यह दिखाता है कि बाजार में मांग पहले से मौजूद है. कई ग्राहकों को इस श्रेणी में कार आने का इंतजार था. मेरा निश्चित तौर पर मानना है कि इनमें से अधिकतर ग्राहक पहली बार लक्जरी कार खरीद रहे हैं. तो ना सिर्फ कंपनी के मौजूदा ग्राहक बल्कि नए ग्राहक भी इस कार को खरीदेंगे. 

यह भी पढ़ें: महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को ग्राहकों का जबर्दस्त रिस्पॉन्स, बुकिंग 15 हजार के पार

कार के फीचर्स
क्यू2 में कंपनी दो लीटर का पेट्रोल इंजन देगी. यह ऑडी की पेटेंट प्रौद्योगिकी ‘क्वाट्रो’ पर आधारित होगा. यह प्रौद्योगिकी हर पहिये को उसकी जरूरत के हिसाब की शक्ति प्रदान करती है जिससे ड्राइविंग में बेहतर पकड़ मिलती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कार लवर्स के लिए Audi Q2 में ऑउडी वर्चुअल कॉकपिट दिया गया है. इसके अलावा यह कार 8.3 इंच डिस्प्ले, सनप्रूफ, एंबिएंट लाइटनिंग, 12.3 इंच MMI नेविगेशन, रिवर्स कैमरा, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और LED हेडलाइट से पूरी तरह से लैस है. इस कार में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है. इस इंजन से 190PS पावर 320Nm टॉर्क उत्पन्न होता है. इस कार की खासियत है कि यह सिर्फ 6.5 सेकेंड में 0-100kmpl की रफ्तार पकड़ सकती है.  

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Oct 2020, 09:12:12 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.