News Nation Logo

इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, जानिए क्या है नए रेट

FAME II पॉलिसी के तहत कंपनियों को कुछ मानदंड को पूरा करना होगा. इसके तहत कंपनियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर की न्यूनतम टॉप स्पीड 40 किमी प्रति घंटे और न्यूनतम ड्राइविंग रेंज 80 किलोमीटर तक रखना होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 24 Jun 2021, 01:55:57 PM
Ampere Electric Scooter Magnus Pro

Ampere Electric Scooter Magnus Pro (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Magnus और Zeal की कीमतों में करीब 9,000 रुपये तक की कटौती
  • Magnus और Zeal की घटी हुई कीमतें 11 जून 2021 से प्रभावी हो चुकी हैं

नई दिल्ली :  

अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी Ampere ने अपने परफॉर्मेंस कैटेगरी में आने वाले स्कूटर्स Magnus और Zeal की कीमतों में करीब 9,000 रुपये तक की कटौती कर दी है. FAME II सब्सिडी के बाद कई इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने स्कूटर के दाम में कटौती की है. हालांकि FAME II पॉलिसी के तहत कंपनियों को कुछ मानदंड को पूरा करना होगा. इसके तहत कंपनियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर की न्यूनतम टॉप स्पीड 40 किमी प्रति घंटे और न्यूनतम ड्राइविंग रेंज 80 किलोमीटर तक रखना होगा. गौरतलब है कि ग्राहकों को पॉलिसी के मुताबिक पहले प्रति Kwh 10 हजार रुपये की सब्सिडी मिलती थी, लेकिन अब इसको बढ़ाकर 15 हजार रुपये कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: दोपहिया वाहनों के दाम बढ़ाएगी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp), जानिए कितनी हो सकती है महंगी

Magnus और Zeal की नई कीमतें 11 जून से हैं प्रभावी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Magnus और Zeal की घटी हुई कीमतें 11 जून 2021 से प्रभावी हो चुकी हैं. कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक Ampere Zeal को 59,990 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) और Magnus के लिथियम-आयन वैरिएंट 65,990 रुपये में खरीदा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की वेबसाइट पर कीमतों के साथ-साथ यह जानकारी भी दी गई है कि नई कीमतें 30 जून तक के लिए ही हैं और आने वाले समय में इसमें बदलाव हो सकता है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ऑटो सेक्टर के लिए जल्द ले सकती है यह बड़ा फैसला, आम लोगों को होगा फायदा

Magnus और Zeal स्कूटर की क्या है खासियत
Magnus स्कूटर में फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिमोट कीलेस एंट्री, डे टाइम रनिंग लाइट, कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम और यूएसबी चार्जर जैसी सुविधाओं को दिया गया है. Zeal में स्कूटर्स लवर्स को डे-टाइम रनिंग लाइट, हार्मोनिक ब्रेकिंग सिस्टम, डुअल-स्पीड मोड और फ्रंट ग्लोव बॉक्स अन्य फीचर्स मिलेंगे.

यह भी पढ़ें: वाहन खरीदारों को बड़ा झटका, वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी Maruti Suzuki

First Published : 24 Jun 2021, 01:55:57 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.