logo-image

Solar Eclipse 2022 Effects on Zodiac Signs: अप्रैल में लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा गहरा असर

इस साल का पहला सूर्य ग्रहण (solar eclipse 2022) 30 अप्रैल को लगेगा. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रहण (surya grahan 2022) शुभ नहीं माना गया है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि किन राशियों पर प्रभाव (solar eclipse 2022 effects on zodiac signs) पड़ने वाला है.

Updated on: 23 Mar 2022, 06:41 AM

नई दिल्ली:

साल 2022 में साल का पहला सूर्य ग्रहण (solar eclipse 2022) लगने जा रहा है. अब, आप सोच रहे होंगे कि वो कब लगेगा तो, बता दें इस साल का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल को लगेगा. ग्रहण एक प्रकार का खगोलीय घटना है. सूर्य ग्रहण की अवधि में चंद्रमा सूर्य को पूरी तरह से ढक लेता है. जिसकी वजह से पृथ्वी पर सूर्य की किरणें नहीं पहुंच पाती हैं. इस पूरे घटनाक्रम को सूर्य ग्रहण (surya grahan 2022 sutak kaal) कहा जाता है. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रहण को शुभ नहीं माना गया है. अब, सूर्य ग्रहण का प्रभाव ऐसे में कुछ राशियों पर भी पड़ेगा. तो, चलिए आपको बताते हैं कि किन राशियों पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव (solar eclipse 2022 effects on zodiac signs) पड़ने वाला है.  

यह भी पढ़े : Rashi Parivartan 2022 April: अप्रैल में राहु-केतु एक साथ कर रहे हैं राशि परिवर्तन, इन राशियों के बन रहे हैं धन प्राप्ति के आसार

मिथुन (Gemini Horoscope)  
मिथुन राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण कि दिन भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए. इसके साथ ही आस-पास की हरकतों पर नजर भी रखनी चाहिए. इसके अलावा (Gemini Horoscope 2022) सतर्कता बरतें. 
 
कन्या (Virgo Horoscope) 
सूर्य ग्रहण के दौरान सफलता पाने में अधिक मेहनत करने की जरुरत होगी. इसके अलावा इस दौरान नौकरी बदलने की कोशिश (Virgo horoscope today) ना करें.  

यह भी पढ़े : Rashi Parivartan 2022: 17 मार्च से राहु करेगा मेष राशि में प्रवेश, देश में इन चीजों पर मंडराएगा संकट

धनु (Sagittarius Horoscope)
इन राशि के जातकों की सेहत आज अच्छी रहेगी. ग्रहण के दौरान ज्यादा आत्मविश्वास से बचना होगा. बस, याद रहें कि ग्रहण के दौरान स्वभाव (Sagittarius horoscope 2022) नम्र रखें. 

मीन (Pisces Horoscope) 
इन राशि के लोगों के लिए सूर्य ग्रहण अच्छा साबित होगा. व्यापार में किए गए आर्थिक निवेश से आपको लाभ होगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. इसके अलावा शत्रुओं पर (Pisces horoscope today) काबू भी पा सकते हैं. 

यह भी पढ़े : Budh Gochar 2022: बुध का गोचर लाएगा इन राशियों के जीवन में खुशहाली, जॉब और बिजनेस दोनों में मिलेगी तरक्की

कर्क (Cancer Horoscope) 
इस राशि से जुड़े लोगों के लिए सूर्य ग्रहण अच्छा रहेगा. पारिवारिक जीवन से जुड़ी समस्या दूर होगी. इसके अलावा कर्क राशि वालों की आर्थिक समस्या (Cancer horoscope today 2022) भी खत्म होगी.