News Nation Logo

Rashi Parivartan 2022: 17 मार्च से राहु करेगा मेष राशि में प्रवेश, देश में इन चीजों पर मंडराएगा संकट

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 09 Mar 2022, 08:12:34 AM
Rashi Parivartan 17 march 2022

Rashi Parivartan 17 march 2022 (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

ज्योतिष शास्त्र में राहु को पापी ग्रह माना गया है. आने वाले दिन बहुत महत्वपूर्ण है. आने वाले दिनों में स्थिति में बदलाव होने वाला है. कई बड़े परिवर्तन (rashi ka parivartan 2022) आ सकते हैं. कुछ ही दिनों में यानी 17 मार्च 2022 (17 march rashi parivartan 2022) को राहु मेष राशि में प्रवेश करने जा रहा है. 18 महीने बाद राहु का राशि परिवर्तन करना पूरी दुनिया के लिए बड़े बदलाव को लेकर आएगा. जाहिर सी बात है कि इससे भारत भी (rahu transit in aries 2022) नहीं बचेगा. इस राहु गोचर का सीधा असर देश की राजनीति, अर्थव्यवस्था और आम जनजीवन (rahu transit in aries 2022) तक सब पर होगा.  

यह भी पढ़े : Horoscope Today: इन राशियों को संतान से मिल सकती है खुशखबरी, इनकी लग सकती है सरकारी नौकरी

स्टॉक मार्केट पर सीधा असर
अप्रैल में मेष राशि से एकादश भाव में कुंभ राशि में शनि-मंगल की युति और जून में मेष राशि में राहु-मंगल की युति स्‍टॉक मार्केट में जमकर उतार-चढ़ाव ला सकती है. इस टाइम में आपको बहुत सोच-समझकर ही निवेश करना (effect on stock market) चाहिए.

राजनीतिक घमासान मचेगा 
17 मार्च से राहु का गोचर भारत की राजनीति में भी घमासान मचा सकता है. अप्रैल से सितंबर के बीच बड़ा राजनीतिक उथल-पुथल ला सकता है. बड़े नेताओं-अधिकारियों से जुड़ी अनचाही घटनाएं हो सकती हैं. इसके अलावा (political war) प्रकृति आपदा जैसे बाढ़-भूस्खलन आने की भी आशंका है. 

यह भी पढ़े : International Women's Day 2022: इन राशियों की महिलाएं होती हैं लीडर बनने के काबिल, बड़ा मुकाम करती हैं हासिल

खाने-पीने की चीजों पर मंडराएगा संकट 
ज्योतिष की मानें तो मेष राशि में राहु का आना खाने-पीने की चीजों का संकट लाता है. लिहाजा मेष राशि में राहु के प्रवेश करते ही चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध का भारत की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर दिखने लगेगा. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी रोजमर्रा की चीजों के दाम बढ़ाएगी. इससे आम आदमी को बड़ी मुश्किलें झेलनी पड़ सकती (war on food items) हैं. क्योंकि यूक्रेन और रूस दुनिया के बड़े गेहूं का प्रॉडक्शन करने वाले देश हैं. ये दोनों देश जंग के मैदान में हैं. ये कंडीशन अनाज की कीमतें बढ़ाएगी, जो कई देशों में खाद्य संकट पैदा कर सकती है. इसके साथ ही राहु का गोचर भारत में बमौसम की बारिश कराएगा जो खेतों में तैयार खड़ी फसलों को बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है.

First Published : 09 Mar 2022, 07:27:11 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.