logo-image

महाराष्ट्र: सीटों के बंटवारा को लेकर देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे की आज होगी संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस

सूत्रों का दावा है कि बीजेपी 150 से ज्यादा सीटों पर लड़ सकती है, वहीं शिवसेना 116 से 126 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

Updated on: 23 Sep 2019, 11:53 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा. वहीं चुनाव का परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा. चुनाव प्रचार जोरों पर चल रहा है. बीजेपी और शिवसेना मंगलवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. इस दौरान सीटों का बंटवारा भी हो सकता है. सूत्रों का दावा है कि बीजेपी 150 से ज्यादा सीटों पर लड़ सकती है. वहीं शिवसेना 116 से 126 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

यह भी पढ़ें- TIK TOK को टक्कर देने आ रहा है फायरवर्क, इन फीचर्स से लैस है यह APP

देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे मंगलवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 2014 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए शिवसेना ने समर्थन दिया था. बीजेपी ने शिवसेना के समर्थन से 2014 में सरकार बनाई थी. इस चुनाव में महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन हो सकता है. मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में गठबंधन का ऐलान हो सकता है.

यह भी पढ़ें- UNGA:क्लाइमेट चेंज पर बोले PM मोदी- अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे सोलर अलायंस से दुनियाभर के 80 देश जुड़ चुके 

वहीं इससे पहले मुम्बई एनसीपी अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मालिक ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि दाऊद इब्राहिम से जुड़े हुए लोग बीजेपी के नेता हैं. गोंडा से बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह, जो जेजे हत्याकांड के आरोपी थे. शरद पवार के सीएम रहते उन पर टाडा कानून लगा था. उन्‍होंने कहा, हमारी पार्टी राष्ट्रवादी है. बीजेपी का राष्ट्रवाद झूठा है.

यह भी पढ़ें- Howdy Modi में पाक की फजीहत के बाद आज ट्रंप से मिलेंगे इमरान खान, इस मुद्दे पर होगी बात

नवाब मलिक ने कहा कि एनसीपी अकेले पार्टी का घोषणापत्र जारी नहीं करेगी, बल्‍कि कांग्रेस के साथ इसे जाहिर किया जाएगा. कांग्रेस-एनसीपी की बैठक में यह फैसला लिया गया. उन्‍होंने यह भी कहा कि कश्मीर को लेकर सरकार गलतबयानी कर रही है. हमारा स्टैंड है कि सरकार को सभी पक्षों को साथ लेकर चलना चाहिए था, जो सरकार ने नहीं किया. कश्मीर का मुद्दा महाराष्ट्र के चुनाव में सरकार ला रही है, जिसका मतलब सरकार के पास और कोई मुद्दे नहीं है.