.

शर्मनाक : पाकिस्‍तान में एक और हिन्‍दू लड़की की मौत, परिजन बोले मर्डर किया गया

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के लिए असुरक्षित होता जा रहा है, वहां हिंदू लड़कियों को लगातार अत्‍याचार हो रहे हैं.

17 Sep 2019, 01:01:36 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के लिए असुरक्षित होता जा रहा है, वहां हिंदू लड़कियों को लगातार अत्‍याचार हो रहे हैं. इस पर विराम नहीं लग पा रहा है. पाकिस्तान के सिंध में एक हिंदू लड़की की हत्या की खबर सामने आई है. बताया जाता है कि जबरन धर्म परिवर्तन की वजह से हत्‍या की वारदात को अंजाम दिया गया. मृतक छात्रा का नाम नमृता चंदानी था. इस मामले में पुलिस का कहना है कि अभी यह कहना थोड़ा मुश्किल है कि यह आत्महत्या है या कत्ल.

यह भी पढ़ें ः शानदार : विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में विनेश ने जीत के साथ शुरुआत की

वहीं दूसरी ओर नमृता के भाई डॉ विशाल सुंदर ने दावा किया है कि उनकी बहन ने आत्‍म हत्‍या नहीं की है, बल्कि उसका कत्‍ल किया गया है. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों के बीच डॉक्टर की मौत ने नए सवाल खड़े कर दिए हैं. 

यह भी पढ़ें ः IND Vs PAK : मैच ने तोड़ दिए सारे रिकार्ड, 27.30 करोड़ दर्शकों ने टीवी पर देखा मैच

नमृता लरकाना के बीबी आसिफा डेंटल कालेज में बीडीएस लास्ट सेमेस्टर की छात्रा थीं. नमृता का शव हॉस्टल के कमरे में चारपाई पर पड़ा मिला और उसके गले को रस्सी का फंदा लगा मिला. सुबह जब नमृता की दोस्तों ने उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया तो अंदर से काफी देर तक जवाब ना मिलने पर उन्होंने पुलिस को सूचित किया. पुलिस के आने पर चौकीदार ने दरवाजा तोड़ा और अंदर नमृता का शव मिला. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

यह भी पढ़ें ः मलाला युसुफजई ने कश्‍मीर को लेकर किया विवादित ट्वीट, महिला शूटर हिना सिद्धू भड़कीं, कहा पहले पाकिस्‍तान लौटकर तो दिखाओ

नमृता मूल रूप से मीरपुर जिले के घोटकी की रहने वाली थीं. उनका परिवार फिलहाल कराची में रहता है. परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है. नमृता के दोस्तों के मुताबिक वो जिंदादिल लड़की थी और घटना के पहले कभी तनाव में नहीं दिखी. सोमवार को मौत के चंद घंटे पहले वो कॉलेज के कैंटीन में दोस्तों के साथ गपशप करती नजर आईं थीं.

यह भी पढ़ें ः OMG ! पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम की ओर से खेलेंगे विराट कोहली ! कैसे कैसे सपने देख रहा पड़ोसी 

लरकाना डीआईजी इरफान अली बलूच ने एसएसपी मसूद अहमद बंगश को घटना की जांच के आदेश दिए है. वहीं डेंटल कॉलेज के कुलपति, डॉ अनिला अताउर रहमान का कहना है कि पहली नजर में यह घटना आत्महत्या लग रही है, लेकिन पुलिस और मेडिको-लीगल पोस्टमॉर्टम के बाद मौत के वास्तविक कारण का पता लगाने में सक्षम होगी.

यह भी पढ़ें ः शाहिद अफरीदी बनेंगे पाकिस्‍तान के अगले PM! POK भारत को दे देंगे

Young Medical student
Nimirta Kumari's dead body found in Chandika medical college hostel larkana,
Further couldn't get Reasons behind it ....
She was final year student
RIP... pic.twitter.com/WSrOJlhF8D

— Sanjay Soni (@sanjaysindhi65) September 16, 2019

बता दें कि कुछ दिन पहले ही सिंध का घोटकी इलाका हिंदुओं पर होने वाले अत्याचार के मामले में सुर्खियों में था. 15 सितंबर घोटकी में ही एक हिंदू मंदिर और स्कूल में तोड़फोड़ हुई थी.