News Nation Logo
Banner

शाहिद अफरीदी बनेंगे पाकिस्‍तान के अगले PM! POK भारत को दे देंगे

कभी पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के सदस्‍य रहे ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. हालांकि इस बार वे क्रिकेट के लिए नहीं, बल्‍कि दूसरे कारणों से चर्चा में हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 Sep 2019, 10:22:09 PM
मेजर आसिफ गफूर से गले मिलते अफरीदी, फोटो निदा खान यूसुफजई के ट्वीटर से

मेजर आसिफ गफूर से गले मिलते अफरीदी, फोटो निदा खान यूसुफजई के ट्वीटर से

नई दिल्‍ली:

कभी पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के सदस्‍य रहे ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. हालांकि इस बार वे क्रिकेट के लिए नहीं, बल्‍कि दूसरे कारणों से चर्चा में हैं. वे इन दिनों राजनीतिक रूप से सक्रिय बने हुए हैं. लगातार वे कुछ न कुछ ऐसा बयान दे देते हैं, जिस पर उनकी जमकर बेइज्‍जती होती है.

यह भी पढ़ें ः IND Vs SA T-20 : बेकार गया Sunday, ऐसे फूटा फैंस का गुस्‍सा

पिछले दिनों उन्‍होंने पाक के कब्‍जे वाले कश्‍मीर का भी दौरा किया था और खूब जहर भी उगला था. इन दिनों उनकी जोड़ी प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर भी खूब जम रही है. दोनों अक्‍सर साथ साथ देखे जाते हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने पाकिस्‍तानी सेना के मेजर जनरल मेजर आसिफ गफूर से भी मुलाकात की थी.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : T-20 विश्व कप से पहले कप्‍तान विराट कोहली ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी, कह दी यह बड़ी बात

मेजर जनरल गफूर और शाहिद अफरीदी की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर खूब वारयल हुई थी. दोनों की एक तस्‍वीर इतनी वायरल हुई कि लोग अब उस पर मजे भी लेने लगे हैं. मजे लेने वाले ये लोग हिन्‍दुस्‍तानी नहीं, बल्‍कि उन्‍हीं के देश पाकिस्‍तान के हैं. कहा तो यहां तक जा रहा है कि जिस तरह इमरान खान ने क्रिकेट से अलग होने के बाद राजनीति शुरू की, उन्‍हीं के नक्‍शेकदम पर अब शाहिद अफरीदी भी चल रहे हैं और इमरान की ही तरह शाहिद अफरीदी पाकिस्‍तान के अगले प्रधानमंत्री हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला T-20 मैच बारिश के कारण रद

एक ट्वीटर यूजर निदा खान युसुफजई @NidaYousufzai ने लिखा है कि Next PM in the making? अगला पीएम बनने की तैयारी? इस पर मजेदार कमेंट भी आ रहे हैं. मकसूद उर रहमान ने लिखा है कि Aager ye PM bun gia to lss ne Azad Kashmir bhi Modi K munh per de marna hay. कुछ लोगों ने तो हिन्‍दी फिल्‍म शोले का डॉयलॉग 'बड़ा याराना लगता है' तक लिख दिया है. एक यूजर ने लिखा है कि इमरान खान ने अपनी कप्‍तानी में पाकिस्‍तान को साल 1992 का विश्‍व कप भी जितवाया था, लेकिन शाहिद अफरीदी ने ऐसा नहीं किया.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली और रोहित शर्मा में अब इस बात के लिए होगी जंग

वहीं कुछ लोगों का मानना है कि अफरीदी पाक के पीएम बनने के योग्‍य हैं. वे एक गरीब परिवार से आते हैं और पाकिस्‍तान के लिए उन्‍होंने बहुत कुछ किया है. सुमैरा खान ने लिखा है कि इतना प्‍यार वो भी अफरीदी जैसे बंदे की तरफ से. वहीं युसूफजई ने लिखा है कि इनका आलिंगन थोड़ा अजीब है, थोड़ा रोमांटिक सा. वहीं एक अन्‍य यूजर ने लिखा है कि आदमी है आदमी से प्‍यार करता है. यह भी एक हिन्‍दी फिल्‍म का गीत है.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : आज नए रूप में नजर आएगी Team India, जानें क्‍या है इसके पीछे का कारण

कामरान नसीम ने लिखा है कि बस कर पगले रुलाएगा क्‍या. वहीं पाकिस्‍तान के ही कुछ लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं, उनका कहना है कि अफरीदी इसके लायक नहीं है.
मजे की बात यह है कि यह सारे के सारे कमेंट पाकिस्‍तानी ही कर रहे हैं. एक तरह देखा जाए तो इस पूरे प्रकरण से शाहिद अफरीदी अपने ही मुल्‍क में एक बार फिर से मजाक का पात्र बन गए हैं.

यह भी पढ़ें ः शानदार : इस भारतीय खिलाड़ी ने जीता 22वां विश्व खिताब, पिछले छह फाइनल में पांचवीं जीत

इससे पहले जब जम्‍मू कश्‍मीर को धारा 370 और 35 ए से आजाद किया गया था तब भी अफरीदी ने विवादित ट्वीट किए थे, जिसके बाद गौतम गंभीर ने उन्‍हें करारा जवाब दिया, जिसके बाद वे शांत हो गए थे. यही नहीं इस प्रकरण के बाद अफरीदी को ट्वीटर पर जमकर ट्रोल भी किया गया था. 

First Published : 15 Sep 2019, 10:17:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×