News Nation Logo
Banner

मलाला युसुफजई ने कश्‍मीर को लेकर किया विवादित ट्वीट, महिला शूटर हिना सिद्धू भड़कीं, कहा पहले पाकिस्‍तान लौटकर तो दिखाओ

खिलाड़ियों के बीच आपसी कहासुनी होती रहती है. कई बार यह सोशल मीडिया तक पहुंच जाती है. लेकिन बात जब भारत और पाकिस्‍तान की हो रही हो तो मामला तूल पकड़ते देर नहीं लगती.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Sep 2019, 04:00:02 PM
हिना सिद्धू और मलाला युसुफजई फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

खिलाड़ियों के बीच आपसी कहासुनी होती रहती है. कई बार यह सोशल मीडिया तक पहुंच जाती है. लेकिन बात जब भारत और पाकिस्‍तान की हो रही हो तो मामला तूल पकड़ते देर नहीं लगती. पाकिस्‍तान की मलाला यूसुफजई पूरी दुनिया में विख्‍यात हैं, लेकिन कई बार वे ऐसी बातें कर देती हैं जो ठीक नहीं होते और उन्‍हें आपत्‍तिजनक की श्रेणी में रखा जा सकता है. ऐसा ही एक वाकया हाल ही में सामने आया और मलाला युसुफजई ने विवादित टिप्‍पणी अपने ट्वीटर पर कर दी. इस पर भारत की महिला खिलाड़ी हिना सिद्धू भड़क गईं और उन्‍हें खरी खरी सुना दी. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले इस विस्‍फोटक बल्‍लेबाज के घर आने वाली है Good News

दरअसल नोबेल पुरस्‍कार विजेता मलाला युसुफजई ने कश्‍मीर को लेकर पिछले दिनों एक ट्वीट किया था. इसमें उन्‍होंने लिखा था. “I feel purposeless and depressed because I can’t go to school. I missed my exams on August 12 and I feel my future is insecure now. I want to be a writer and grow to be an independent, successful Kashmiri woman. But it seems to be getting more difficult as this continues.”

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : बारिश में धुला धर्मशाला मैच, अब मोहाली में क्‍या होगा, जानें यहां

मलाला ने लिखा है कि वे पिछले दिनों कश्‍मीर आई थी और उन्‍होंने कुछ लोगों के साथ समय बिताया. उन्‍होंने लिखा है कि वे खुद को उद्देश्‍यहीन और उदास महसूस कर रही हैं. क्‍योंकि वह स्‍कूल नहीं जा सकता. मैं 12 अगस्‍त को अपनी परीक्षा देने से चूक गया, अब मुझे लगता है कि मेरा भविष्‍य असुरक्षित है. मैं लेखक बनना चाहती हूं औश्र एक सफल व स्‍वतंत्र कश्‍मीरी महिला बनना चाहती हूं. लेकिन अब लगता है मुश्‍किलें लगातार जारी हैं. मलाला का कहना है कि यह सब कश्‍मीर की महिलाओं ने उनसे कहा.

यह भी पढ़ें ः इंग्‍लैंड से मैच हारने के बाद आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने इस तरह जताया दुख, जानें किस बात का है पछतावा

इस तरह की विवादित टिप्‍पणी पर भारत की स्‍टार निशानेबाज खिलाड़ी हिना सिद्धू से रहा नहीं गया और ट्वीटर पर मलाला की भाषा में ही उन्‍हें जवाब दिया. हिना ने लिखा है कि Ok so you propose handing over Kashmir to Pakistan because over there girls like yourself have had tooooo good of an education that you nearly lost your life and ran away from your country never to return. Why dont you show us by going back to Pakistan first??

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली ने अनुष्‍का शर्मा के लिए फिर जताया प्‍यार, जानें इस बार क्‍या किया

हिना ने लिखा है कि मलाला आपका कहना है कि कश्‍मीर पाकिस्‍तान को दे दिया जाए. क्‍योंकि वहां पर आपके जैसी लड़कियों के लिए भी शिक्षा का एक अच्‍छा माहौल है. हिना ने कहा कि मलाला आपको यह भूलना नहीं चाहिए कि कैसे पाकिस्‍तान में शिक्षा के कारण ही आपकी जान जाते जाते बची है. इसके बाद उन्‍होंने अपना देश पाकिस्‍तान छोड़ दिया और उसके बाद कभी वापस वहां नहीं गईं. हिना ने आगे लिखा है कि पहले वे अपने देश पाकिस्‍तान जाएं और वहां जाकर सबके लिए उदाहरण पेश करें, उसके बाद दूसरों को ज्ञान दें.

यह भी पढ़ें ः बड़ी खबर : भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को अनजान नंबरों से आए वाट्सएप मैसेज, सट्टेबाजी का अंदेशा, जांच शुरू

यहां बता दें कि मलाला युसुफजई को बच्‍चों के अधिकारों की कार्यकर्ता होने के लिए जाना जाता है. वह पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तूनख्‍वा के स्‍वात जिले में रहती थीं. कुछ ही समय में उनका नाम बड़ी कार्यकर्ता के रूप में सामने आया. उन्‍हें नोबेल पुरस्‍कार भी दिया गया. इसके बाद उन पर आतंकी हमला हुआ और वे गंभीर रूप से घायल हो गई थीं. इसके साथ ही वे मीडिया की सुर्खियों में आ गईं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Sep 2019, 04:00:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.