.

उत्तर प्रदेश : भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष उपेन्द्र शुक्ला का गोरखपुर में निधन

उत्तर प्रदेश : भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष उपेन्द्र शुक्ला का गोरखपुर में निधन

News Nation Bureau
| Edited By :
11 May 2020, 12:32:01 PM (IST)

गोरखपुर:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेता और उत्तर प्रदेश के पार्टी उपाध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला का रविवार को निधन हो गया. 60 साल के उपेंद्र दत्त शुक्ला को दिल का दौरा पड़ा था, जिससे उनकी मौत हो गई. उन्होंने गोरखपुर में अंतिम सांस ली है. हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें रविवार को गोरखपुर (Gorakhpur) के पनेशिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान का बयान- हमने ICJ के फैसले का ‘पूरी तरह पालन’ किया

राजनीति में उपेंद्र शुक्ला की पहचान ब्राह्मण चेहरे के रूप में होती थी. उपेंद्र शुक्ला जब विद्यार्थी थे, तभी से इनका झुकाव बीजेपी की तरफ था.उनकी कार्यकर्ताओं के बीच पकड़ काफी अच्छी थी. इन्होंने पार्टी में कई अहम पदों पर अपनी सेवाएं दीं. 2018 के उपचुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन्हें गोरखपुर का राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाया था. मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के शपथ लेने के बाद खाली हुई गोरखपुर लोकसभा सीट पर उपेंद्र शुक्ला ने उपचुनाव लड़ा था. हालांकि इस उपचुनाव में उपेंद्र शुक्ला को शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का प्लान- अगर लॉकडाउन बढ़ा तो इस जोन वाले पूरे जिले में नहीं लगेगा कामकाज पर बैन! 

गोरखपुर उपचुनाव में उपेंद्र शुक्ला को समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे प्रवीण निषाद ने हराया था. उपचुनाव में सपा के प्रवीण निषाद को 4,56,513 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी के उम्मीदवार रहे उपेंद्र शुक्ला के खाते में 4,34,632 वोट आए थे.

यह वीडियो देखें: