.

अजब गजब! सुअरों का शूटआउट कराएगा प्रशासन, तैयार किया चुन-चुनकर मारने का प्लान

मध्यप्रदेश में शिवपुरी जिले के नगरपालिका क्षेत्र में सुअरों की बढ़ती संख्या मुसीबत का कारण बनती जा रही है. इन सुअरों को खत्म करने के लिए शूटआउट प्लान तैयार किया गया है.

IANS
| Edited By :
13 Aug 2020, 03:44:07 PM (IST)

शिवपुरी :

मध्यप्रदेश में शिवपुरी जिले के नगरपालिका क्षेत्र में सुअरों की बढ़ती संख्या मुसीबत का कारण बनती जा रही है. इन सुअरों को खत्म करने के लिए शूटआउट प्लान तैयार किया गया है और इसके लिए निशानेबाजों से निविदाएं भी आमंत्रित की गई हैं. बताया गया है कि नगर के विभिन्न वार्डो में सुअर बड़ी संख्या में हैं. इस समय यहां 10 हजार से ज्यादा सुअर बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: मप्र के उपचुनाव में संघ निभाएगा जमीनी भूमिका, फीडबैक लेकर बन रही रणनीति

जिला प्रशासन ने सभी सुअर पालकों की एक बैठक लेकर उन्हें निर्देशित किया है कि वह इन सुअरों को शहर से बाहर ले जाएं. अगर वह इन्हें बाहर नहीं ले जाते हैं तो इन सुअरों को मारा जाएगा. मुख्य नगरपालिका अधिकारी के.के. पटेरिया ने बताया कि सुअरों को मारने के लिए नगर पालिका ने निशानेबाजों से निविदा आमंत्रित की है. इसके लिए 18 अगस्त अंतिम तारीख है.

यह भी पढ़ें: मप्र में स्वाधीनता दिवस से शुरु होगा 'सहयोग से सुरक्षा अभियान'

ज्ञात हो कि बीते सालों में शिवपुरी शहर में ग्वालियर उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने एक याचिका पर सुनवाई के बाद सुअरों को खत्म करने का नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित किया गया था. तब नगरपालिका ने शिवपुरी शहर में सुअरों को खत्म करने के लिए शूटरों को बुलाया था, जिसमें उन्होंने 20 हजार से ज्यादा सुअरों को मारा था.