News Nation Logo

मप्र में स्वाधीनता दिवस से शुरु होगा 'सहयोग से सुरक्षा अभियान'

आमजन में जागृति लाने और सभी का सहयोग हासिल करने के लिए राज्य में 15 अगस्त (Independence Day) से 'सहयोग से सुरक्षा अभियान' शुरू होने जा रहा है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 13 Aug 2020, 11:47:42 AM
MP Corona

कोरोना पर जनजागृति के लिए शिवराज सरकार ढेड़ने जा रही बड़ा अभियान. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) को रोकने के मकसद से आमजन में जागृति लाने और सभी का सहयोग हासिल करने के लिए राज्य में 15 अगस्त (Independence Day) से 'सहयोग से सुरक्षा अभियान' शुरू होने जा रहा है. यह अभियान सरकार और समाज मिलकर चलाएगी. आधिकारिक तौर पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) 15 अगस्त को 'सहयोग से सुरक्षा अभियान' शुरू करेंगे. इस अभियान की मुख्य थीम 'सहयोग और समर्थन से ही विजय-कोरोना समाप्ति का दृढ़ निश्चय है.

यह भी पढ़ेंः देश समाचार माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए बड़ी खबर, ये नया रास्ता हो रहा तैयार 

सभी वर्गों का लेंगे सहयोग
बताया गया है कि सहयोग से सुरक्षा अभियान में शासकीय विभागों, स्वैच्छिक संगठन, व्यापारिक संगठन, धर्मगुरु और जनप्रतिनिधि व्यापक भागीदारी करेंगे। यह अभियान सभी वर्गों के सहयोग से संचालित होगा. इस अभियान का मुख्य उद्देश्य जन जागरुकता के माध्यम से आम लोगों में सुरक्षा का भाव लाना है. साथ ही इस अभियान के जरिए लोगों के मन में यह विकसित करना है कि वे कोरोना संक्रमण की समस्या के बीच बचाव अपनाते हुए जीवन जीने की आदत डालें.

यह भी पढ़ेंः सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने की देश से ये अपील, Video में छलका दर्द

सुरक्षा को ही बनाएं जीवनशैली
इस अभियान के दौरान स्वास्थ्य विभाग का यह भी प्रयास रहेगा कि नागरिक सुरक्षित व्यवहारों को अपनाएं. इसके साथ ही समुदायों को प्रोत्साहित किया जाएगा, जिससे वे बचाव के उपायों को जीवन शैली का अंग बना लें. अभियान की गतिविधियों के लिए समयबद्ध कार्यक्रम भी तय किया गया है. अभियान के दौरान लोगों को शपथ दिलाई जाएगी, वहीं शासकीय विभागों में नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए है, जो अभियान की गतिविधियों को गति देंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Aug 2020, 11:47:42 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.