.

झारखंड: भाजपा उम्मीदवार दीपक प्रकाश ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन

माना जाता है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और बाबूलाल मरांडी से इनकी अच्छी बनती है. शायद इसी समीकरण की वजह से दीपक प्रकाश अन्य टिकटार्थियों पर भारी पड़े.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Mar 2020, 04:52:32 PM (IST)

रांची:

झारखंड (Jharkhand) में भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद थे. बता दें कि झारखंड की दो राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को मतदान होना है. राज्य की सत्ताधारी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha) ने शिबू सोरेन को अपना उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को क्यों नहीं मिला राज्यसभा का टिकट? जानिए 4 बड़े कारण

बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार दीपक ने अपने करियर की शुरुआत अखिल भारती विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से की थी. वर्ष 2000 में जब बिहार से अलग होकर झारखंड राज्य बना तो मुख्यमंत्री बाबूलाल के कार्यकाल में दीपक झारखंड स्टेट मिनिरल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के चेयरमैन बनाए गए. जब बाबूलाल ने भाजपा छोड़ी और झाविमो बनाया तो दीपक प्रकाश भी उनके साथ चले गए थे. हालांकि, प्रकाश जल्द ही भाजपा में वापस आ गए. भाजपा की पिछली कमेटी में दीपक प्रकाश प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष को लेकर फिर हंगामा, बीजेपी का हंगामा जारी

माना जाता है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और बाबूलाल मरांडी से इनकी अच्छी बनती है. शायद इसी समीकरण की वजह से दीपक प्रकाश अन्य टिकटार्थियों पर भारी पड़े. बता दें कि दीपक प्रकाश 25 फरवरी को झारखंड प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बनाए गए थे. इससे पहले वह प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री रहे. 2019 में विधानसभा चुनाव हारने के बाद प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने पद से इस्तीफा दिया था. इसके बाद 25 फरवरी 2020 को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने दीपक प्रकाश को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया.

यह वीडियो देखें: