.

बिहार में कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हुई

बिहार में कोविड 19 से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. कोरोना वायरस संक्रमण के गुरुवार को 96 नए मामले प्रकाश में आने के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,872 हो गई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 May 2020, 05:00:42 PM (IST)

पटना/बेगूसराय:

बिहार में बेगूसराय स्थित जिला सदर अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 50 वर्षीय एक मरीज की मौत हो जाने के बाद प्रदेश में संक्रमण के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है. गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक कुल 10 मरीजों की मौत हो चुकी है. इनमें से पटना, वैशाली एवं खगड़िया में दो-दो, मुंगेर, रोहतास, पूर्वी चंपारण एवं सीतामढ़ी जिलों में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: बंगाल में 'अल्फान' से अब तक 72 लोगों की मौत, ममता बनर्जी ने 2.5 लाख रुपये मृतकों के परिजनों को देने की घोषणा की

बिहार स्वास्थ्य सोसाइटी की राज्य निगरानी अधिकारी डॉ. रागिनी मिश्र ने बृहस्पतिवार को बताया कि खगड़िया जिला निवासी मरीज की 17 मई को मौत हो गयी थी. उन्होंने बताया उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे बेगूसराय जिला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी. उसके नमूने की बुधवार को मिली जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

बेगूसराय जिला स्वास्थ्य समिति के कार्यक्रम प्रबंधक शैलेश चंद्र ने बृहस्पतिवार को बताया दिल्ली से खगड़िया लौट रहे मरीज की 17 मई को जिला सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हृदय गति रुक जाने से मौत हो गयी थी.

यह भी पढ़ें: COVID 19 : पुलिस की चूक से मुंबई के कांदिवली में इकट्ठा हुई हजारों मजदूरों की भीड़, फिर भगाया गया

उधर, बिहार में कोविड 19 से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. कोरोना वायरस संक्रमण के गुरुवार को 96 नए मामले प्रकाश में आने के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,872 हो गई है. बिहार स्वास्थ्य विभाग के ट्विटर हैंडल से गुरुवार को जारी पहले अपडेट में बताया गया है कि गुरुवार को 96 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें कटिहार के 19, रोहतास के 18, समस्तीपुर के 15, लखीसराय व शेखपुरा के नौ-नौ, पूर्णिया के पांच, मुंगेर के तीन और खगड़िया के एक मामले शामिल हैं.

यह वीडियो देखें: