News Nation Logo
Banner

COVID 19 : पुलिस की चूक से मुंबई के कांदिवली में इकट्ठा हुई हजारों मजदूरों की भीड़, फिर भगाया गया

रेलवे की तरफ से कंफर्मेशन आए बगैर पुलिस ने लोगों को बुला लिया और अब जब ट्रेनें नहीं चल रही हैं तो पुलिस उसे कैंसिल बताकर लोगों को वापस जाने के लिए बोल रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 May 2020, 02:14:01 PM
Mumbai

मुंबई में पुलिस ने फोन कर हजारों मजदूरों को बुलाया और फिर भगा दिया (Photo Credit: News State)

मुंबई:

कोरोना काल में लॉकडाउन (Lockdown) के बीच मुंबई के कांदीवली में मजदूरों की भीड़ जमा हो गई. कांदीवली पश्चिम के महावीरनगर के मैदान में हजारों की संख्या में मजदूर जमा हुए. जानकारी के मुताबिक, यह सभी मजदूर उत्तर प्रदेश जाने के लिए यहां जमा हुए और पुलिस ने इन सभी को कॉल करके बुलाया था. दरअसल, 3 ट्रेन आज बोरीवली से उत्तर प्रदेश के लिए जाने वाली थीं, लेकिन किसी कारण 2 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. लेकिन उससे पहले वहां भारी संख्या में मजदूर (Workers) पहुंच गए. अब इस भीड़ को हटाया जा रहा है. एक ही ट्रेन के प्रवासी यहां रहेंगे.

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, PM Cares Fund के दुरुपयोग के आरोपों पर ये हुई कार्रवाई

ट्रेन रद्द होने के बाद मजदूर सड़क पर जमा हो गए और मजदूर उदास होकर वापस अपने घर जाने लगे. मौके पर पुलिस बल पर मौजूद है. पुलिस लोगों से गुहार लगा रही है कि आज यूपी के प्रतापगढ़ और जौनपुर जाने वाली ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. अब जब भी ट्रेन लगेगी वापस आप लोगों को बुला लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: पांच करोड़ से अधिक भारतीयों के पास हाथ धोने की सुविधा नहीं, उन्हें जोखिम बहुत ज्यादा 

मामला दरअसल ऐसा है कि पुलिस की तरफ से 3 गाड़ियों की डिमांड की गई थी. पुलिस मतलब स्टेट अथॉरिटीज ने यूपी के लिए बोरीवली से तीन गाड़ियां छोड़े जाने की मांग थी. लेकिन रेलवे ने रैक उपलब्धता नहीं होने की वजह से दो गाड़ियां अन्य स्टेट के लिए और एक यूपी के लिए छोड़ना तय किया. रेलवे की तरफ से कंफर्मेशन आए बगैर पुलिस ने लोगों को बुला लिया और अब जब ट्रेनें नहीं चल रही हैं तो पुलिस उसे कैंसिल बताकर लोगों को वापस जाने के लिए बोल रही है, जिसकी वजह से इस तरह का मसला सामने आया.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 21 May 2020, 02:13:37 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.