News Nation Logo

BREAKING

सोनिया गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, PM Cares Fund के दुरुपयोग के आरोपों पर ये हुई कार्रवाई

कर्नाटक के शिवमोगा में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. 11 तारीख को कांग्रेस ओर से किये गए एक ट्वीट में पीएम केयर्स फंड के दुरुपयोग को लेकर आरोप लगाए गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 21 May 2020, 12:27:41 PM
sonia gandhi

सोनिया गांधी की मुश्किलें बढ़ीं (Photo Credit: फाइल फोटो)

बेंगलुरु :

कर्नाटक के शिवमोगा में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress Interim President Sonia Gandhi) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. 11 तारीख को कांग्रेस ओर से किये गए एक ट्वीट में पीएम केयर्स फंड के दुरुपयोग को लेकर आरोप लगाए गए थे. शिवमोगा जिले के सागर टाउन पुलिस स्टेशन में प्रवीण नामक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करते हुए आरोप लगाया था कि आईएनसी इंडिया ट्विटर हैंडल ने 11 मई को एक ट्वीट पोस्ट किया था जिसमें पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) के दुरुपयोग के बारे में झूठे आरोप लगाए गए थे. प्रवीण ने सोनिया गांधी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 153 और 505 (1) (बी) के तहत मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में पंकज पूनिया गिरफ्तार

शिकायतकर्ता प्रवीण का कहना है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने 11 मई को उनके हैंडल @INCIndia से 5-6 ट्वीट किए. ट्वीट में आरोप लगाया गया है कि पीएम मोदी पीएम केअर फंड्स में योगदान किए गए पैसे का दुरुपयोग कर रहे हैं और इसका इस्तेमाल निजी इस्तेमाल के लिए कर रहे हैं. उन्होंने इसे "पीएम केयर फ्रॉड" करार दिया। उन्होंने पीएम, देश और देश की जनता के बारे में बुरा बोला है. मैंने इस संबंध में सागर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है.

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मांग की थी कि प्रधानमंत्री केयर फंड में इकट्ठा हुए पैसे की ऑडिटिंग होनी चाहिए. राहुल गांधी ने कहा, यह पता होना चाहिए पैसा कहां से आया और कहां गया. प्रवासी मजदूरों के रेल किराया के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस (Congress) मदद कर रही है, लेकिन इस पर मैं राजनीति नहीं करना चाहता.

यह भी पढ़ें : सुरक्षाबलों को एक और बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी गिरफ्तार

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार के कदमों में पारदर्शिता होनी चाहिए तथा सरकार छोटे कारोबारों की तत्काल मदद करे और गरीबों एवं मजदूरों के खातों में 7500 रुपये डाले. राहुल बोले, ‘‘हमें छोटे कारोबारों, मजदूरों की मदद करनी होगी. लोगों की नौकरियां जा रही हैं. अगर हम अभी मदद नहीं करते हैं तो (बेरोजगारी की) सुनामी आ जाएगी.’’

राहुल गांधी बोले- अगर हमें लॉकडाउन से बाहर निकलना है तो हमें डर खत्म करना होगा. यह बताना होगा कि कोरोना वायरस 99 प्रतिशत लोगों के लिए खतरनाक नहीं हैं. जिन एक फीसदी लोगों के लिए यह खतरनाक है उनकी हमें सुरक्षा करनी होगी.’’

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 21 May 2020, 11:37:21 AM