News Nation Logo

योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में पंकज पूनिया गिरफ्तार

करनाल में पुलिस ने हरियाणा से कांग्रेस नेता पंकज पूनिया को एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से ‘धार्मिक भावनाएं आहत करने’ के आरोप में गिरफ्तार किया है.

Bhasha | Updated on: 21 May 2020, 11:29:37 AM
Pankaj Punia

‘आपत्तिजनक’ ट्वीट को लेकर कांग्रेस नेता पंकज पूनिया गिरफ्तार (Photo Credit: Facebook)

चंडीगढ़:

करनाल में पुलिस ने हरियाणा से कांग्रेस नेता पंकज पूनिया (Pankaj Punia) को एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से ‘धार्मिक भावनाएं आहत करने’ के आरोप में गिरफ्तार किया है. एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व सचिव पूनिया को मधुबन पुलिस थाने में करनाल के एक निवासी की लिखित शिकायत के बाद बुधवार देर रात गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें : योगी सरकार के खिलाफ आज यूपी कांग्रेस के 50,000 कार्यकर्ता फेसबुक लाइव कर आवाज बुलंद करेंगे

लिखित शिकायत में आरोप लगाया गया है कि पूनिया ने अपने ट्वीट के जरिए ‘‘धार्मिक भावनाएं आहत कीं’’ और ‘‘धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा दिया’’. मधुबन पुलिस थाना प्रभारी निरीक्षक तरसेम चंद ने कहा, ‘‘पंकज पूनिया को मधुबन इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया.’’ उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी पूनिया के खिलाफ बुधवार को इसी प्रकार की शिकायत दर्ज की थी.

पूनिया के खिलाफ कथित आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर लखनऊ के हजरतगंज में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. चंद ने बताया कि पूनिया के खिलाफ मधुबन पुलिस थाने में विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने (153 ए), धार्मिक भावनाओं को आहत करने (295 ए) और सार्वजनिक शरारत (505-2) से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) कानून 2008 की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में अम्फान चक्रवात ने मचाई भारी तबाही, 12 लोगों की जान गई

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है, ‘‘पंकज पूनिया नाम के व्यक्ति ने धर्म के आधार पर समाज के समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने के लिए भड़काऊ गलत बयानबाजी पोस्ट की और ये कृत्य सद्भावना बनाए रखने की दिशा में नुकसानदेह हैं.’’

पूनिया ने मंगलवार को अपने एक ट्वीट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए प्रवासी मजदूरों को ले जाने के लिए कांग्रेस द्वारा बसें चलाने के मामले में राजनीति करने का जिक्र किया था. यह ट्वीट अब हटा दिया गया है.

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 21 May 2020, 11:21:32 AM