.

नीतीश कुमार ने कयासों को दिया विराम, कहा- NDA के साथ लड़ेंगे चुनाव और...

नीतीश कुमार ने कहा कि जेडीयू बीजेपी के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ेगी. साथ ही उन्होंने जीत का दावा भी किया. उन्होंने कहा कि 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Mar 2020, 03:55:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

बिहार में विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly election) इसी साल होने है. इसके मद्देजनर राजनैतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. जनसभा शुरू हो चुके हैं. रविवार को सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar)अपने जन्मदिन पर रामलीला मैदान में रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने साफ कर दिया कि जेडीयू बीजेपी के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ेगी. साथ ही उन्होंने जीत का दावा भी किया.

रामलीला मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन में नीतीश कुमार ने कहा, ' हम एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के साथ बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे.'

नीतीश कुमार ने कहा, 'हम लोग अल्पसंख्यक लोगों के लिए काम कर रहे हैं. दंगों के मुजरिमों को सजा दिलाई और पीड़ितों को न्याय दिलवाया. संशोधित एनपीआर और एनआरसी के विरोध में सर्वसम्मति से विधानसभा में प्रस्ताव पास हुआ है.

इसे भी पढ़ें:'दिल्ली हिंसा में मूक दर्शक बनी रही पूर्व पुलिस कमिश्नर पटनायक की टीम'

समाज का माहौल खराब मत करें

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम विनती करते हैं कि समाज का माहौल अकारण नहीं खराब करें. यहां एनडीए की सरकार है फिर भी सब ठीक से चल रहा है. प्रस्ताव पास हो रहे हैं. यहां अल्पसंख्यक सुरक्षित हैं. हम इसका विश्वास दिलाते हैं.

और पढ़ें:भारत पर हमला करने वाले अपनी मौत तय मानें, गृह मंत्री अमित शाह ने दी दुश्मनों को चेतावनी

इस देश पर सभी लोगों का हक है

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सीएए (CAA) पर बिल 2003 में संसद में सर्वसम्मति से पास हुआ. उस वक़्त प्रणब मुखर्जी, लालू प्रसाद स्टैंडिंग कमिटी में थे. मनमोहन सिंह ने इसके पक्ष में राज्य सभा में बोला था. कुछ लोग फिर से वो माहौल बनाना चाह रहे हो जो आज़ादी के वक़्त हुआ. ये देश सबका है, हिन्दु मुस्लिम सिख इसाई सभी का हक है. इस देश को कोई तोड़ना चाहेगा ये देश नही टूटेगा. हम लोग प्रेम और भाईचारे का माहौल कायम रखेंगे.