News Nation Logo
Banner

भारत पर हमला करने वाले अपनी मौत तय मानें, गृह मंत्री अमित शाह ने दी दुश्मनों को चेतावनी

अमित शाह ने कहा, NSG के जवानों को इस तरह से देश में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी कि आतंकी देश में घुसने के नाम से ही डरें

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 01 Mar 2020, 01:31:21 PM
Home minister Amit Shah

गृह मंत्री अमित शाह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रविवार ने पश्चिम बंगाल के राजारहाट में NSG के 29वे स्पेशल कोम्पोजिट ग्रुप कॉम्पलेक्स का उद्घाटनव किया. इसके बाद उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद एनएसजी जवानों को संबोधित भी किया. उन्होंने कहा, मैं NSG के जवानों को सुनिश्चित करवाना चाहता हूं कि 5 साल में आप लोगों की सारी अपेक्षाएं पूरी की जाएंगी.

उन्होंने कहा, परिजनों के अच्छे निवास, ट्रेनिंग, आतंकवाद के क्षेत्र में होने वाली घटनाओं का विवरण देने और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में भारत सरकार दुनिया से दो कदम आगे NSG को रखना चाहती है. उन्होंने NSG की तारीफ करते हुए कहा देश के नागरिक को सुरक्षित महसूस कराने का दूसरा नाम NSG है.

यह भी पढ़ें: 'ममता प्रधानमंत्री को पत्र लिखने के बजाय धनराशि के खर्च का लेखा जोखा दें'

उन्होंने कहा, आतंकवादी आगे बढ़ गए हैं. NSG को भी अपने आप को आगे बढ़ाना होगा. मुबंई हमले के बाद NSG को काफी आगे बढ़ाया गया. उन्होंने आगे कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई. इसकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी NSG की है. अमित शाह ने कहा, NSG के जवानों को इस तरह से देश में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी कि आतंकी देश में घुसने के नाम से ही डरें. उनके मन में डर व्याप्त करने का काम भी आपका है. उन्होंने कहा, सुरक्षा के मामले में भारत का नाम दुनिया भर में सम्मान से लिया जाता है.

अमित शाह ने कहा, अमित शाह ने आगे कहा सर्जिकल स्ट्राइक के पहले सिर्फ अमेरिका और इजरायल दो ही देशों के नाम थे जो घुस कर अपना बदला लेते थे. पर इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. उन्होंने कहा, जो भी देश पर हमला करेगा उन्हें घुस कर मारेंगे. 

यह भी पढ़ें: CM ममता बनर्जी ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, पश्चिम बंगाल में इस कटौती पर जताई चिंता

बता दें, पश्चिम बंगाल (West Bengal) के विधानसभा चुनाव में अभी समय है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा एक दिन के दौरे पर आज कोलकाता पहुंचे हैं. अमित शाह रविवार को कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी की यह रैली नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के पक्ष में की जा रही है. माना जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह इस मुद्दे पर एक बार फिर लोगों का भ्रम दूर करने की कोशिश करेंगे.

First Published : 01 Mar 2020, 01:11:38 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

NSG Amit Shah Nsg Jawan Kolkata

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×