.

कोरोना वायरस ने डाला नेताओं के रंग में भंग, होली मिलन समारोह से दूरियां

उन्होंने ये संदेश भी भेजा कि वायरस के आशंकाओं के कारण विशेषज्ञों ने यह सलाह दी है कि इसकी रोकथाम व निवारण के लिए बड़े सामूहिक मिलन के आयोजन से बचा जाए.

04 Mar 2020, 06:03:47 PM (IST)

पटना:

बिहार (Bihar) में इस साल चुनाव हैं और ऐसे में चुनाव के पहले हर त्योहार खास है. बिहार में होली का त्योहार खासकर राजनीतिक गलियारे में खास अंदाज में मनाया जाता है. इस साल नेताओं ने होली मिलन समारोह की खास तैयारी कर रखी थी. मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के ट्वीट के बाद बिहार के भाजपा नेताओं ने होली मिलन समारोह को रद्द करना शुरू कर दिया है. बिहार के कई विधायकों ने 5 से 9 मार्च के बीच अलग-अलग कई कार्यक्रम रखे थे. इसके लिए वह आमंत्रण पत्र बांट रहे थे. लेकिन अब लोगों को कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण इसे रद्द करने की सूचना दे रहे.

यह भी पढ़ें: Corona से ज्यादा खतरनाक Virus तो RSS और BJP ने फैला दिया, RJD ने बोला हमला

कुम्हरार के विधायक अरूण कुमार ने 12 हजार लोगों के लिए 5 मार्च की शाम राजेंद्र नगर के शाखा मैदान में होली मिलन कार्यक्रम रखा था तो दीघा के विधायक संजीव चौरसिया ने अपने आमंत्रण कार्ड पर अपनी तस्वीर भी लगवाई थी. 6 मार्च को इनका कार्यक्रम खाजपुरा इलाके में था. बिहार के पथ निर्माण मंत्री और पटना साहिब के विधायक ने भी की घोषणा कि प्रधानमंत्री जी की भावनाओं का सम्मान करते हुए 8 मार्च 2020 को रामदेव महतो सामुदायिक भवन के शहीद घसीटा राम सभागार, पटना सिटी में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह को स्थगित किया जाता है.

केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब से लोकसभा सासंद रविशंकर प्रसाद ने आगामी 7 मार्च को पटना के मिलर हाई स्कूल प्रांगण में होने वाले व्यापक होली मिलन कार्यक्रम को स्थगित करने का निर्णय ले लिया है. उन्होंने ये संदेश भी भेजा कि कोरोना वायरस के आशंकाओं के कारण दुनिया के विशेषज्ञों ने यह सलाह दी है कि इसकी रोकथाम और निवारण के लिए लोगों के बड़े सामूहिक मिलन के आयोजन से बचा जाए.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का हाईअलर्ट, बिहार में अब तक 121 संदिग्धों की हुई पहचान

बिहार से आने वाले एक और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने ट्वीट कर इशारा दे दिया कि होली मिलन से वो भी दूर रहेंगे. ऐसे इन सब के बीच जनता दल युनाइटेड के नेता इस चुनावी साल में इससे सरोकार नहीं रखते. सरकार के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा कि वो तो जोर शोर से होली मिलन समारोह मनाएंगे. मगर फिलहाल ये तो तय है कि बिहार के राजनीतिक गलियारों का रंग इस होली फीका फीका सा रहेगा.

यह वीडियो देखें: