.

धोनी ने खिलाड़ियों के मन से निकाला DRS का डर!

आईपीएल 13 का पूरा कार्यक्रम सामने आ चुका है और 19 सितंबर को टूर्नामेंट आगज होगा. चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच ओपनिंग मैच होने वाला है जिसके लिए दोनों टीम प्रैक्टिस पर कड़ी मेहनत करते हुए दिखी.

Sports Desk
| Edited By :
07 Sep 2020, 03:06:38 PM (IST)

नई दिल्ली:

आईपीएल 13 (IPL 13) का पूरा कार्यक्रम सामने आ चुका है और 19 सितंबर को टूर्नामेंट आगज होगा. चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच ओपनिंग मैच होने वाला है जिसके लिए दोनों टीम प्रैक्टिस पर कड़ी मेहनत करते हुए दिखी. धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को सबसे आखिरी में प्रैक्टिस करने का मौका मिला है क्योंकि उनकी टीम के 12 स्टाफ मेंबर और 2 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव थे लेकिन अब सब कुछ ठीक हैं और माही मैदान पर अपनी आर्मी के साथ आ चुके हैं. माही जब मैदान पर थे तब उन्होंने DRS को लेकर अपने खिलाड़ी को खास संदेश दिया.

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : इंग्‍लैंड ने आस्‍ट्रेलिया को छह विकेट से हराया, नंबर वन टीम

माही की टीम पिछले कुछ दिनों से प्रैक्टिस कर रही है, जिसमें खुद कप्तान धोनी ने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग की स्किल्स को बेहतर किया. माही ने पिछले कुछ दिनों से काफी अभ्यास किया है जिसमें उन्होंने ताबड़तोड़ शॉट्स लगाए जबकि आउट होते हुए भी उन्हें देखा गया है. अब चेन्नई सुपरकिंग्स का वीडियो सामने आया है जिसमें सभी खिलाड़ियों की प्रैक्टिस दिखाई जा रही है इसी में धोनी देखा गया कि वो अपने खिलाड़ी को DRS को लेकर कुछ बोल रहे है. DRS को डिसिजन रिव्यू सिस्टम कहा जाता है लेकिन क्रिकेट के कई दिग्गज इसको धोनी रिव्यू सिस्टम बोलते हैं. क्योंकि धोनी का DRS लेने का रिकॉर्ड काफी बढ़िया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स के सहायक फिजियोथैरेपिस्ट कोविड पॉजिटिव

चेन्नई की इस वीडियो में धोनी एक बल्लेबाज को बोल रहे हैं कि वो डीआरएस नहीं लेने वाले हैं. ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि नेट्स में जो बल्लेबाज बैटिंग कर रहा है धोनी उसका हौसला बढ़ा रहे हैं साथ ही उनके मन से डीआरएस का डर निकाल रहे हैं जिससे वो मैच के वक्त आक्रामक शॉट्स लगा सके.बात दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स बल्लेबाज सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है. इन दोनों के बिना माही अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए किस प्रकार की रणनीति बनाते हैं ये देखना काफी मजेदार होगा. रैना के जाने के बाद कौन तीन नंबर पर बल्लेबाजी करेगा ये भी एक सवाल बना हुआ है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KKR के कप्‍तान दिनेश कार्तिक को मिलेगा विश्‍व विजेता कप्‍तान का साथ

कुछ रिपोर्ट्स की माने तो धोनी ही इस बार इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई के लिए नंबर तीन पर खेल सकते हैं. इसके अलावा धोनी के दोस्त रैना भी उन्हें इसी स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं. कुछ वक्त पहले टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंड इरफान पठान ने कहा था कि इस सीजन में माही से गेंदबाजों को सावधान रहने की जरुरत है. अब देखना होगा कि माही आर्मी इस साल आईपीएल में क्या धमाल करती है.