.

ENG vs WI: वेस्टइंडीज की हालत बेहद नाजुक, दूसरा टेस्ट जीतने के बेहद करीब इंग्लैंड

ब्रॉड ने लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के दो बल्लेबाजों जॉन कैम्पबेल और शे होप को आउट किया. कैम्पबेल ने सिर्फ 4 रन बनाए तो वहीं होप महज 7 रन बनाकर आउट हो गए.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Jul 2020, 06:49:31 PM (IST)

नई दिल्ली:

मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड तेजी से जीत की ओर बढ़ रहा है. मैच के 5वें दिन 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी खराब रही और लंच ब्रेक तक महज 25 रन के स्कोर पर उनके 3 विकेट गिर गए. साउथैम्पटन टेस्ट में बाहर रहने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैनचेस्टर में धमाकेदार वापसी की और वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया. ब्रॉड ने लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के दो बल्लेबाजों जॉन कैम्पबेल और शे होप को आउट किया.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि सौरव गांगुली हैं टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान, पार्थिव पटेल ने बताई ये वजह

कैम्पबेल ने सिर्फ 4 रन बनाए तो वहीं होप महज 7 रन बनाकर आउट हो गए. ब्रॉड के अलावा क्रिस वोक्स को भी एक विकेट मिला है. उन्होंने क्रेग ब्रैथवेट को 12 रनों के निजी स्कोर पर एलबीडब्लू आउट किया. इंग्लैंड को अब मैच जीतने के लिए 74 ओवर के खेल में 7 विकेट चटकाने हैं, जो उनके गेंदबाजों के लिए अब कोई बहुत मुश्किल काम नहीं लग रहा है. हालांकि, बारिश इंग्लैंड के सपनों पर पानी फेर सकता है. वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज को जहां मैच जीतने के लिए कठिन परस्थितियों और जबरदस्त दबाव में दो सत्र खेलना है.

ये भी पढ़ें- आईपीएल से विभिन्न विकेटों पर गेंदबाजी करते हुए सामंजस्य बैठाने में मदद मिली: मिचेल सेंटनर

इंग्लैंड ने सुबह दो विकेट पर 37 रन से आगे खेलना शुरू किया और बेन स्टोक्स पूरी तरह से सीमित ओवरों के प्रारूप की तरह खेले. उन्होंने तेजी से रन बनाए और 11 ओवर के बाद इंग्लैंड ने पारी घोषित कर दी. स्टोक्स ने 57 गेंद में नाबाद 78 रन बनाए जिसमें तीन छक्के और चार चौके शामिल थे. उन्होंने कप्तान जो रूट के साथ पहले 43 गेंदों में 53 रन जोड़े. रूट ने स्टोक्स को क्रीज पर टिके रहने के लिए अपना विकेट गंवा दिया. वह 22 रन बनाकर रन आउट हुए.

ये भी पढ़ें- तेंदुलकर और द्रविड़ को गलत आउट देने पर अंपायर ने 12 साल बाद मांगी माफी, बोले- मुझे पछतावा है

इसके बाद स्टोक्स ने ओली पोप (नाबाद 12) के साथ मिलकर इंग्लैंड की बढ़त को 300 रन के पार पहुंचा दिया. स्कोर तीन विकेट पर 129 रन था, जब रूट ने पारी की घोषणा कर दी. इंग्लैंड ने 66 गेंद में 92 रन बनाए. पारी की घोषणा जल्दी करने से अब इंग्लैंड को दो नई गेंद मिलेंगी.

ये भी पढ़ें- सरदार सिंह को ओलंपिक पदक नहीं जीतने का मलाल, बोले- भारत के पास टोक्यो में अच्छा मौका

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के शुरुआती तीन विकेट लेकर इंग्लैंड ने जीत की राह पर कदम रख ही दिया है. शामर्ह ब्रूक्स (2) और रॉस्टन चेज (0) क्रीज पर हैं. पहले मैच से बाहर रहने के बाद वापसी करने वाले ब्रॉड ने कैंपबेल को विकेट के पीछे बटलर के हाथों लपकवाया. मैदानी अंपायर ने बल्लेबाज के पक्ष में फैसला दिया था लेकिन रूट ने रिव्यू लिया और रिप्ले में जाहिर था कि गेंद बल्ले को छूकर गई थी. ब्रेथवेट को वोक्स ने पगबाधा आउट किया. वहीं ब्रॉड ने शे होप को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजा.