X

DC के कप्तान ने कपिल देव को किया फेल, सहवाग का भी तोड़ चुकें है रिकॉर्ड

News Nation Bureau New Delhi 14 March 2022, 02:53:03 PM
Follow us on News
Rishabh Pant

DC के कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी शानदार पारी से सभी को हैरान कर दिया है. ऋषभ पंत ने चल रही भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज में सबसे कम गेंदों में अर्धशतक बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

Rishabh Pant

जिसके बाद से उन्होंने कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.आपको बता दें ऋषभ पंत ने मात्र 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. 

Rishabh Pant

इससे पहले कपिल देव ने 1982 में करांची में पाकिस्तान के खिलाफ यह रिकार्ड् बनाया था, जिसमें उन्होंने 30 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था. जिसके बाद से अब ऋषभ ने इस रिकॉर्ड को तोड़ अपने नाम रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है.

Kapil Dev

 अगर बात करें अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की तो सबसे कम गेंद पर अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड पकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक के नाम दर्ज है जिन्होंने 21 गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2014 में यह मुकाम हासिल किया था.

Kapil Dev

 इसके अलावा आपको बता दें शार्दुल ठाकुर ने भी सिर्फ 31 गेंद पर अर्धशतक जड़ा था. ऋषभ के इस प्रदर्शन को देखते हुए सभी को पंत से आईपीएल में उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं.

Kapil Dev

ऋषभ पंत जिस तरह से शानदार प्रदर्शन दे रहे हैं उसके बाद से उनके फैंस उनसे यही उम्मीद कर रहे हैं कि वे आईपीएल में भी ऐसा ही रिकार्ड्स को तोड़ते हुए नजर आएंगे.

Virendra Sehwag

ऋषभ पंत ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में 84 मैच में 2498 रन बनाएं हैं. पिछेल आईपीएल में ऋषभ पंत ने वीरेंद्र सेहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा था.

Rishabh Pant

हालांकि अब आईपीएल में कुछ दिन बाकि है दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ 27 मार्च को खेलने वाली है. ऋषभ पंत महेंद्र सिंह धोनी को अपने पिता के रूप में देखते हैं.

Rishabh Pant

षभ ने धोनी से बहुत कुछ सीखा है. ऐसे में ऋषभ पंत इस बार भी आईपीएल में धोनी से मिले ज्ञान का इस्तेमाल जरूर करेंगे.

Top Story