X

करवा चौथ 2017: डिजाइनर साड़ियों से लेकर सोने-चांदी के 'करवा' तक, सज गए बाजार

News Nation Bureau New Delhi 07 October 2017, 08:15:14 AM
Follow us on News
करवा चौथ 2017 (फाइल फोटो)

सुहागिन महिलाएं 8 अक्टूबर को अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखेंगी। इसके लिए वह जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं। वहीं इसके लिए बाजार भी सज चुके हैं। कपड़ों की खरीदारी से लेकर ब्यूटी पार्लर की बुकिंग तक, लगभग हर जगह भीड़ देखने को मिल जाएगी।

स्टाइलिश साड़ियों की भरमार (फाइल फोटो)

अगर बात करें बाजार की तो इस बार स्टाइलिश साड़ियों की भरमार है। पिछले साल की तुलना में इस बार कपड़ों की खरीदारी ज्यादा हो रही है। इस करवाचौथ पर आप नया लुक भी ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए धोती साड़ी, डेनिम या लेगिंग के साथ साड़ी, जैकेट स्टाइल लुक, डबल पल्लू की साड़ी और ट्रेडिशनल लुक में फ्यूजन का तड़का भी लगा सकती हैं। मार्केट में सभी तरह के ऑप्शन मौजूद हैं।

ब्यूटी पार्लर में जुटी भीड़ (फाइल फोटो)

करवा चौथ में हर बार की तरह इस बार भी ब्यूटी पार्लर की बुकिंग हो चुकी है। महिलाएं सजने-संवरने के लिए एक महीना पहले ही बुकिंग करवा चुकी हैं। वहीं पार्लर वाले भी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई तरह के पैकेज ऑफर कर रहे हैं।

डिजाइनर मेहंदी की मांग (फाइल फोटो)

करवा चौथ का व्रत मेहंदी के बिना अधूरा लगता है। मार्केट में बैठे मेहंदी वालों से महिलाएं डिजाइनर मेहंदी लगाने की डिमांड कर रही हैं। इसके अलावा अरेबिक, राजस्थानी और स्टैंप वाली मेहंदी भी चलन में है।

सोने-चांदी के करवा की बढ़ी डिमांड (फाइल फोटो)

करवा चौथ के व्रत में 'करवा' का खास महत्व होता है। इस बार रेट कम होने की वजह से चांदी के करवा की डिमांड है। सराफा की दुकानों पर चांदी से बने करवे बिक रहे हैं। इसके अलावा गणेश-लक्ष्मी की प्रतिमा और सिक्कों की भी बिक्री हो रही है।

डिजाइनर थाली है खास (फाइल फोटो)

इस साल करवा में आपको थाली का लुक भी बदला हुआ नजर आएगा। डिजाइनर थालियों की डिमांड काफी ज्यादा है। इसमें पूजा का सामान, करवा, मेहंदी, सूखे मेवे के अलावा बिंदी, चूड़ी, काजल और सरगी खासतौर पर शामिल किए गए हैं। इनकी कीमत 500 रुपये से लेकर 50,000 रुपये तक भी है।

स्टाइलिश छलनी से करें चांद का दीदार (फाइल फोटो)

पहले साधारण छलनी से भी पति और चांद का दीदार हो जाता था, लेकिन इस बार स्टाइलिश छलनियों की डिमांड काफी ज्यादा है। जरी-गोटे से सजी डिजाइनर छलनी की कीमत 100 से लेकर 500 रुपये तक में मौजूद है।

Top Story